बलिया : IAS बिटिया का पहली बार गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत, पहले से सेल्स टैक्स कमिश्नर है मोनिका

बलिया : IAS बिटिया का पहली बार गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत, पहले से सेल्स टैक्स कमिश्नर है मोनिका

बलिया : IAS बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव खड़सरा पहुंची मोनिका का भव्य स्वागत परिजनों के साथ ग्रामीणों ने किया। इस दौरान लोगों ने बिटिया को अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया। स्वागत सभा में वक्ताओं ने कहा कि गांव की मिट्टी से निकलकर आईएएस बन बिटिया ने गांव और जिले का नाम रौशन कर दिया है।

सिविल सर्विस में चयन होने से बड़ा सम्मान गांव-जवार के लिए और क्या हो सकता है। प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती। लक्ष्य बनाकर ईमानदारी से मेहनत करने से निश्चित तौर पर सफलता मिलती है। ग्रामीणों ने मोनिका के अलावा पिता ब्रजेश श्रीवास्तव एवं माता भारती कुमारी का भी स्वागत किया।

वहीं मोनिका ने अपनी सफलता का पूरा श्रेय माता-पिता और शुभेच्छुओं को देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति एक ही प्रयास में सफल नहीं होता। उसे निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। कहा कि शिक्षा से ही तरक्की के रास्ते खुलते हैं। अभिभावक, बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दें, ताकि वह समाज में मुकाम प्राप्त कर सकें।

बीते 16 अप्रैल को यूपीएससी का रिजल्ट घोषित किया गया था, जिसमें मोनिका ने 455वीं रैंक प्राप्त कर सबको गौरवान्वित कर दिया। आईआईटी गुवाहाटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक मोनिका ने 2022 में बीपीएससी परीक्षा में छठी रैंक प्राप्त कर बतौर सेल्स टैक्स कमिश्नर पटना में तैनात हैं, जबकि यूपीएससी में दूसरे प्रयास में यह उपलब्धि हासिल की है।

मोनिका के पिता ब्रजेश श्रीवास्तव सेवानिवृत अभियंता हैं जबकि मां भारती कुमारी औरंगाबाद में प्रधानाध्यापिका हैं। वहीं दो बड़ी बहने और एक बड़े भाई डॉक्टर हैं। जबकि छोटा भाई श्वेताभ श्रीवास्तव आईआईटी दिल्ली से बीटेक कर रहा है। इस मौके पर मनोज लाल श्रीवास्तव, राजीव श्रीवास्तव, बच्चा सिंह, विनय पाठक, राजनारायण पाठक, नवीन सिंह, सच्चिदानंद सिंह, डॉ सुशील श्रीवास्तव, ऋषिदेव वर्मा, पीयूष कुमार, दीपक यादव, अभय सिंह, सदाकत अली, अवधेश सिंह, संतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया लोकसभा : भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन, कार्यकर्ताओं में दिखा गजब का उत्साह बलिया लोकसभा : भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन, कार्यकर्ताओं में दिखा गजब का उत्साह
बलिया लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर के केंद्रीय कार्यालय का भव्य उद्घाटन शुक्रवार को मुख्य अतिथि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष...
बलिया में दबंगई का एक और केस आया सामने... पांच घायल
World Press Freedom Day पर सनबीम बलिया की अनोखी पहल
बलिया : ट्रेन की चपेट में आने से वृद्ध की मौत, इंटरसिटी से गिरकर युवक गंभीर
बलिया : पत्नी की विदाई न होने से नाराज युवक ने ससुर पर किया जानलेवा हमला, गिरफ्तार
बलिया : बृजेश सिंह हत्याकांड में पिता-पुत्र समेत चार गिरफ्तार, जानिएं कत्ल की वजह
डूब गया एक और ‘लाल सितारा’, नहीं रहे अतुल कुमार अंजान