एशिया जूनियर चैंपियनशिप : मैच के दौरान कोर्ट में गिरे बैडमिंटन खिलाड़ी की मौत, देखें Video

एशिया जूनियर चैंपियनशिप : मैच के दौरान कोर्ट में गिरे बैडमिंटन खिलाड़ी की मौत, देखें Video

नई दिल्ली : इंडोनेशिया के योग्यकार्ता में बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप के दौरान कोर्ट पर युवा चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी झांग ज़ी जी मौत हो गई। 17 वर्षीय चीनी शटलर जापान के काज़ुमा कवानो के खिलाफ खेल रहे थे। मैच में पहला गेम 11-11 से बराबर था। इसी दौरान अचानक झांग ज़ी जी कोर्ट में गिर पड़े। कुछ देर तक किसी को कुछ समझ नहीं आया। कुछ देर बाद मेडिकल टीम पहुंची और खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया, जहां गहन चिकित्सा के बाद भी झांग ज़ी जी को बचाया नहीं जा सका।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैडमिंटन एशिया, पीबीएसआई व 2024 एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के आयोजकों ने झांग ज़ी जी की मौत की खबर के संबंध में एक संयुक्त बयान जारी किया है। कहा गया, "चीनी एकल खिलाड़ी ज़ी जी एक मैच के दौरान कोर्ट पर गिर पड़े। टूर्नामेंट के डॉक्टर और मेडिकल टीम तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए पहुंची। उन्हें एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन (रविवार) स्थानीय समयानुसार रात 11.20 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बैडमिंटन जगत ने एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी खो दिया है।"

भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने भी  झांग ज़ी जी की असामयिक मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। सिंधु ने कहा, एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप से झांग ज़ी जी नामक एक युवा खिलाड़ी की मौत के बारे में वास्तव में दिल दहला देने वाली खबर। मैं इस दुखद समय में ज़ी जी के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

बता दें कि टूर्नामेंट का टीम इवेंट 28 जून को शुरू हुआ और 2 जुलाई तक चलेगा। व्यक्तिगत वर्ग के साथ प्रतियोगिता 3-7 जुलाई तक जारी रहेगी। इस घटना का वीडियो भी सामने आ गया है। देखा जा सकता है कि झांग ज़ी जी अचानक कोर्ट में ही गिर जाते हैं। वह कुछ देर छटपटाते हैं। दूसरी तरफ खड़े खिलाड़ी को भी कुछ समझ नहीं आता। इस बीच एक अन्य चीनी स्टाफ उनके पास जाने की कोशिश करता है। झांग ज़ी जी के शरीर में थोड़ी हरकत होती है। फिर समझ में आता है कि कुछ अनहोनी हो गई है। मेडिकल टीम उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाती है।

यह भी पढ़े आईएएस पूजा खेडकर मामले में ताजा अपडेट, UPSC ने लिया बड़ा एक्शन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल