‘मोदी’ को गाली दे रहे महामिलावटी लोग: पीएम

‘मोदी’ को गाली दे रहे महामिलावटी लोग: पीएम


बलिया। बलिया लोकसभा प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह मस्त और सलेमपुर लोकसभा प्रत्याशी रविन्द्र कुशवाहा के समर्थन में आयोजित माल्देपुर में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने सपा बसपा कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। श्री मोदी ने कहा कि आज लोग मेरी जात पूँछ रहे है? यही महा मिलावटी लोग है जिन्होंने जाति के नाम पर कैसे जनता को धोखा दिया है, लूटा है किसी से छुपा नहीं है। मैंने बचपन में गरीबी देखी है, सहा है, महसूस किया है।

मैंने अपनी माँ को बिना शौचालय के खेत में शौच के लिये जाते देखा है, बारिश में गरीबों के टपकते छतों को देखा है, जिस पिछड़ेपन से आप जूझ रहे है, उससे लड़कर आया हूँ। मैं जन्म से पिछड़ी जाति में पैदा हुआ हूँ। मेरी जाति गरीबी है। ऐसे ही महामिलावटी लोगों से बचाने के लिए गरीबों को गरीबी से मिटाने के लिए संघर्ष कर रहा हूँ। बुआ बबुआ मिलकर जितने दिन मुख्यमंत्री रहे है उससे ज्यादे दिन मैं मुख्यमंत्री रहा हूँ। मैं चुनाव लड़ा भी हूँ और लड़ाया भी हूँ। मैं पिछड़ी जाति में पैदा जरूर हुआ हूँ लेकिन मेरा लक्ष्य हिन्दुस्तान को अगड़ा बनाना है। मैंने जाति के आधार पर आज तक कोई भी कार्य नहीं किय है, मुझे जाति के लिए नहीं देश के लिए जीना है, मरना है।


कहा कि मैं अपने मन की बात आप लोगों से जयप्रकाश नारायण की धरती पर कह रहा हूँ कि मैं यह नहीं चाहता हूँ कि आपकी तरह आपकी सन्तान भी पिछड़ी रहे, उसको भी गरीबी विरासत में मिले। पीढ़ी दर पीढ़ी से मिली गरीबी को बदलना है। मैं आप लोगांें के लिए दिन रात लड़ता हूँ तो महामिलावटी लोगों को परेशानी हो रही है। गरीबी को जिया है इसीलिए मैंने माताओं बहनों को धुँए से निजात दिलाने के लिए उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया, मुफ्त बिजली दी। बरसात में गरीबी की छत न टपके इसके लिए गरीबों को पक्की मकान दिया और आगामी 2022 तक देश का एक भी गरीब नहीं बचेगा। जिसके सिर पर पक्की छत न हो यह लक्ष्य मैंने लिया है। साथ ही गरीबों को इलाज में कोई परेशानी न हो इसके लिए पांच लाख का बीमा दिया और मुफ्त इलाज दिया, छोटे किसानों के खातों में सीधे सहायता राशि पहुँचायी और 23 मई के बाद दूसरी किस्त जायेगी। सवर्ण गरीबों को भी 10 प्रतिशत का लाभ दिया। तो देश के हर गरीब को पेंशन देने की योजना बनायी है।


 ओबीसी आयोग को पहली बार हमने संवैधानिक दर्जा दिया। मोदी को विपक्षी गाली दे रहा है। मैं तो खुली चुनौती दे रहा हूँ मेरे सामने आओं बहस करो। मोदी ने कोई बैंक बैलेन्स नहीं बनाया है, कोई महल कोई माल नहीं बनाया है, न ही महंगी-महंगी गाड़ियों को खरीदा है। मेरे लिए तो गरीबों का सम्मान और मातृभूमि का स्मारक सर्वोपरि है। मोदी जी ने जनता से जुड़ते हुए कहा कि क्या आप लोगों ने सपा बसपा कांग्रेस को आतंकवाद पर बोलते हुए सुना है? जो लोग गुंडो बदमाशों पर नियंत्रण नहीं रख पाते थे, वे लोग आतंकवाद कैसे रोकेंगे? देश को ऐसी मजबूत सरकार चाहिए जो कठोर निर्णय ले सके। हमारी सरकार का जहां सबका साथ सबका विकास लक्ष्य है, वहीं सबकी सुरक्षा सबको सम्मान हमारा प्रण। कहा कि महामिलावटी लोगों की गाली से मैं नहीं डरता, इसका जबाब मैं नहीं जनता देने वाली है।

 श्री मोदी ने सभी से बलिया के प्रत्याशी वीरेन्द्र सिंह मस्त और सलेमपुर के प्रत्याशी रविन्द्र कुशवाहा को भारी मतो से विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, मंत्री उपेन्द्र तिवारी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह, विधायकगण सुरेन्द्र सिंह, आनंद शुक्ला, संजय यादव, धन्नजय कन्नौजिया, अलका राय के अलावा देवेन्द्र यादव एवं भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे आदि मौजूद रहे।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News