लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति असंतोषजनक, देखें अपने जिले का हाल

लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश के 40 जिलों की स्थिति असंतोषजनक, देखें अपने जिले का हाल



लखनऊ। यूपी के 75 में से 40 जिलों की स्थिति असंतोषजनक मिली है, जिस पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने पत्र लिखकर अधिकारियों को लॉकडाउन का पालन कराने के कड़े निर्देश दिए हैं। कानून व्यवस्था और अन्य स्थितियों की समीक्षा करते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए और प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है। लखनऊ व गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के अलावा मेरठ व बागपत में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी पाई गई है। कई जगह पुलिस में आपसी तालमेल का अभाव पाया गया है। सरकार ने इसे बेहद गंभीरता से लिया है। माना जा रहा है कि कई जिलों के अधिकारियों पर जल्द कार्रवाई भी हो सकती है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी का कहना है कि कोरोना प्रभावित जिलों की समीक्षा के बाद व्यवस्था को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में 49 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। इनमें मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, आगरा, मथुरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, बरेली, बदायूं, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, लखनऊ, खीरी, रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, जालौन, प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, कुशीनगर, बस्ती, गोंडा, बहराइच व बलरामपुर में स्थिति असंतोषजनक पाई गई है। इन जिलों में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़ने के साथ ही पुलिस व स्वास्थ्य टीम तथा सफाईकर्मियों पर हुए हमले की घटनाओं को गंभीरता से लिया गया गया है। इनमें कई जिलों में जमातियों की संख्या भी अधिक है। ऐसे में इन जिलों में लॉकडाउन के नियमों का और कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

डीजीपी ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में और सख्ती का दिया अल्टीमेटम

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने भी हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लॉकडाउन का पालन और सख्ती से कराने का निर्देश दिया है। डीजीपी ने कई अधिकारियों को अल्टीमेटम देने के साथ ही कार्रवाई के संकेत भी दिए हैं। डीजीपी ने एडीजी जोन लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर व आगरा, आइजी/डीआइजी रेंज लखनऊ, कानपुर, बस्ती, आगरा तथा एसएसपी/एसपी उन्नाव, कन्नौज, संतकबीरनगर व मैनपुरी को निर्देश दिया है कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किसी भी दशा में आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए। चिकित्सा विभाग के साथ मिलकर तत्काल फायर सर्विस के वाहनों के जरिए सैनिटाइजेशन की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए। डीजीपी का कहना है कि जिन जिलों में शारीरिक दूरी का पालन कराने और हॉटस्पॉट में लापरवाही होगी, वहां कार्रवाई की जाएगी।







Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश बलिया के इस सरकारी स्कूल के वार्षिकोत्सव में दिखा गजब का उत्साह, BEO ने दिये खास संदेश
Ballia News : शासन की मंशा के अनुरूप शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के प्राथमिक विद्यालय गरयां पर वार्षिकोत्सव का आयोजन किया...
बलिया : Road Accident में बेटे की मौत, मां की हालत गंभीर
बलिया : गुरहत्थी में बिखर गई शादी की खुशियां, बिना दुल्हन लौटी बारात
बलिया में ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत
बलिया : कूटरचना पड़ी भारी, महिला समेत दो गिरफ्तार
बलिया में लॉज की सीढ़ी पर मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
मैंने खा लिया, तू भी खा ले...! जहर खाकर प्रेमिका के घर पहुंचा किशोर, अस्पताल में मौत