बलिया : प्रशासन ने कोरोना संदिग्ध का पता लगाया, आईसुलेशन वार्ड में भर्ती

बलिया : प्रशासन ने कोरोना संदिग्ध का पता लगाया, आईसुलेशन वार्ड में भर्ती

बलिया। सिवान से मिली जानकारी के आधार पर कोरोना संदिग्ध राजाराम चौहान पुत्र परदेशी निवासी कुशहा ब्राह्मण, थाना भीमपुरा को ट्रेस कर जिला अस्पताल स्थित आईसूलेशन वार्ड में लाया गया। उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट 24 घण्टे बाद आएगी।

जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि राजाराम अपने साथी पप्पू महतो निवासी जनपद-सीवान (बिहार) के साथ 20 मार्च को मस्कट से लखनऊ आया और वहां से बोलेरो से ये लोग साथ में निकले। विश्व स्वास्थ्य संगठन के सीवान जिले के सलाहकार की ओर से 30 मार्च को सूचना मिली कि पप्पू महतो की जांच हुई है, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया है। चूंकि, राजाराम चौहान ने भी साथ में ही यात्रा की है, इसलिए इसके भी संदिग्ध होने की सूचना दी गयी। हालांकि नाम के अलावा और कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी। जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल राजाराम नाम के युवक की खोजबीन में लग गया। 31 मार्च को सुबह राजाराम का पता लगा तो तत्काल तहसीलदार बेल्थरारोड व प्रभारी निरीक्षक, भीमपुरा को राजाराम के घर भेजा गया। तहसीलदार व थानाध्यक्ष ने राजाराम से पूछताछ की और उसे तत्काल विशेष एम्बुलेंस से जनपद-मुख्यालय लाया। राजाराम को पूरी तरह आइसुलेशन में रखा गया है और जांच के लिए सैम्पल भेजा गया। जांच रिपोर्ट 24 घंटे बाद आ जाएगी।

किसी चुनौती से कम नहीं था सिर्फ नाम के भरोसे खोजना

विश्व स्वास्थ्य संगठन के सिवान जिले के सलाहकार ने संदिग्ध के नाम पर सिर्फ राजाराम नाम ही बताया था। उसके न तो पिता का नाम मालूम था और न ही उसका कोई ठोस पता या मोबाइल नम्बर। अब सिर्फ एक नाम के भरोसे राजाराम का पता लगाना किसी चुनौती से कम नहीं था, लेकिन जिला प्रशासन ने 12 घंटे से भी कम समय में भी कम समय में इस चुनौती को बखूबी अंजाम दिया। सोमवार की रात में ही पूरा पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया और पूरा महकमा राजाराम का पता लगाने में जुट गया। जिले में जितने लोग विदेश से आए थे थे आए थे थे सबको ट्रेस किया गया। इसने तीन राजाराम नाम के व्यक्ति निकले। तीनों के यहां मिली जानकारी के बाद, आखिरकार सुबह होने तक राजाराम चौहान निवासी कुशहा ब्राह्मण थाना भीमपुरा का पता लगा लिया गया। 

गांव में कराई जा रही मुनादी, जो सम्पर्क में आए हैं सभी होंगे क्वारंटाइन

जिलाधिकारी ने बताया कि गांव में मुनादी कराई जा रही है और अपील भी की जा रही है कि पिछले दस दिनों से राजाराम के सम्पर्क में जो भी आया है, वह प्रशासन को तत्काल बताएं। उन सभी लोगों को होम क्वारान्टाइन में अन्य लोगों से अलग रखा जाएगा। 

फिलहाल कोरोना के लक्षण नहीं, पर हम पूरी तरह अलर्ट

इस बीच, राहत की बात एक यह भी है कि फिलहाल राजाराम चौहान में किसी प्रकार का कोरोना का लक्षण नहीं है। लेकिन, इसको लेकर प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील है। जांच रिपोर्ट आने के बाद अगर वह पॉजिटिव मिलता है तो उसके पूरे गांव को लॉक कर सेनेटाइज किया जाएगा।

जिस फ्लाइट से यात्रा की, उन सभी यात्रियों का लिया डिटेल

जिलाधिकारी ने बताया कि राजाराम चौहान ने जिस फ्लाईट से लखनऊ तक की यात्रा की है, उसमें सवार सभी यात्रियों का भी डिटेल प्राप्त कर लिया गया है। सभी यात्री जहां के निवासी है, उस जिले के जिलाधिकारी को इससे अवगत कराया जा रहा है। हम सबका प्रयास यही है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार की ह.र संभावनाओं को खत्म कर दिया जाए।

यात्रा विवरण छुपाने पर होगा मुकदमा
 

चूंकि, राजाराम ने अपनी विदेश यात्रा का विवरण छुपाया और जिला प्रशासन को अवगत नहीं कराया, इसलिए राजाराम के विरूद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा रही है। साथ ही उसके पूरे परिवार को होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

Post Comments

Comments

Latest News

29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे 29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे
मेष आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ना करें, नहीं तो आपके कामों...
बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत
बलिया : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार
Ballia : बस के चक्कर में पलटी बाइक, दोस्तों को रौंदते हुए निकला टेम्पो ; युवक की मौत
बलिया में चोरी की बाइक और तमंचा-कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने किया खुदकुशी का प्रयास, बलिया से जुड़ा है तार