गड़बड़झाला : कागजों में मूर्त रुप ले रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना

गड़बड़झाला : कागजों में मूर्त रुप ले रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना




चिलकहर(बलिया)। ग्रामीण अंचल मे हर घर व मजरों को निर्बाध गति से बिजली उपलब्ध कराने के लिये लायी गयी पण्डित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना मुख्य मार्ग से हटकर सुदुर गांवो में खम्भे लगाने तक ही सिमित है। बिन कांक्रीट किये लगाये गये पोल तेज हवा से राहगीरों को भी परेशानी में डाले हुये है तो 30 अप्रैल तक पुरी होने वाली योजना कागजों में ही पूर्ण दिख रही है। पर सर्वाधिक खराब हालात रघुनाथपुर ग्रामसभा के है जहां पर गड्ढे खोदकर सिर्फ खंभे ही लगा दिये गये है।                                         

ग्रामीण अंचल के गांवो मे खम्भे व नये ट्रांसफार्मर लगाकर व तार लगाना था पर जिन गांवो मे खम्भो पर तार खीचे गये वहां पर एक ट्रांसफार्मर लगाकर पुराने ट्रांसफार्मर से ही कनेक्शन कर दिये गये जो लोगो के परेशानी का सबब बना हुआ है तो सर्वाधिक हालात खराब हो गये अनुसूचित बस्ती व मुख्य गांव रघुनाथपुर मे इस योजना के तहत बिजली पहुची ही नही सिर्फ खंभे बिना कांक्रीट किये लगा दिये गये है जो तेज हवा के झोकों से संग खंभे भी डोलने लग रहे है तो राहगीर व ग्रामीण परेशान हो रहे है। वहीं सरकार की योजना को आघात लगाया जा रहा है। गांव में तार नहीं खीचें जाने से ग्रामवासी आक्रोशित है कि जब बिजली नहीं लगाना था तो खंभे लगाने का ढ़ोग क्यों किया जा रहा है। 

वहीं ग्राम प्रधान प्रतिनीधी मुन्नू राम ने कहा कि बजाज कंपनी के अधिकारियों से बात करने पर बहाने बाजी की जा रही है यह तो एक बानगी पर है विकास खण्ड चिलकहर के गांवों के बाहर बोर्ड लगाकर बिजली व्यवस्था चालू कर दी गयी है, लेकिन यथार्थ में सिर्फ बोर्ड ही दिख रहा है। लोगों का कहना है कि गांवो में बजाज एजेंसी के ठेकेदारों व अधिकारियों द्वारा व्यापक पैमाने पर घपलेबाजी की जा रही है। जबकि स्पष्ट निर्देश था कि नई लाईन खींचे जाने पर नये ट्रांसफार्मर संग सप्लाई दी जायेगी पर ऐसा कही दिख नहीं रहा है।


रिपोर्ट- संजय पांडेय

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प, दो की मौत
Panjab News : पंजाब की संगरूर जेल (sangrur jail) में खूनी झड़प का मामला सामने आया है। जेल के अंदर...
बलिया : 15 दिन में अनुपस्थित मिले 132 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक, बीएसए ने जारी किया 'नो वर्क नो पे' का आदेश ; देखें लिस्ट
21 अप्रैल से चलेगी जोधपुर-मऊ-जोधपुर ग्रीष्मकालीन ट्रेन
छात्रा ने अपने ही शिक्षक को बना लिया पति, एग्जाम देने निकली और रचा ली शादी
20 अप्रैल का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज