Lockdown 3.0 : दो दिन ट्रायल के बाद बलिया डीएम दे सकते है 'खास' राहत

Lockdown 3.0 : दो दिन ट्रायल के बाद बलिया डीएम दे सकते है 'खास' राहत


कुछ छूट जरूर, पर विशेष सतर्कता बरतना जरूरी

बलिया। जिले के ग्रीन जोन में होने की वजह से तमाम तरह के राहत जनपदवासियों को मिली है। हालांकि, जिले की सीमा से सटे बक्सर जनपद के रेड जोन में होने और इसके अलावा अन्य सीमावर्ती जिलों के ऑरेंज जोन में होने के कारण जिलाधिकारी ने विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता जरूर बताई है। जिलाधिकारी द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश का अनुपालन समस्त संबंधित अधिकारी तथा प्रभारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष, क्षेत्राधिकारी द्वारा उप जिलाधिकारी के पर्यवेक्षण में सुनिश्चित कराया जाएगा। समस्त एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र में उपयुक्त उपायों के क्रियान्वयन के लिए इंसीडेंट कमांडर होंगे।

सीमा रहेगी सील, बगैर अनुमति बाहर नहीं जा सकेंगे

डीएम श्री शाही ने बताया कि जनपद की सीमा में अंतर्राज्यीय तथा अंतर्जनपदीय आवागमन नहीं हो सकेगा। अति विशेष परिस्थिति में अंतर्राज्यीय आवागमन के लिए जिला प्रशासन की अनुमति जरूरी होगी। उन्होंने बताया कि पहले की तरह जनपद के समस्त स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग सेंटर, होटल, रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल, एसेंबली हॉल व शादी घर बंद रहेंगे। समस्त सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम तथा सामूहिक गतिविधियां स्थगित रहेंगी। यह भी बतायाकि समस्त धार्मिक स्थल, पूजा स्थल, जन सामान्यके लिए बंद रहेंगे तथा धार्मिक जुलूस भी प्रतिबंधित रहेगी। 

नाई, पान, मिठाई की दुकान अभी बन्द रहेगी

जिलाधिकारी ने बताया कि फिलहाल नाई की दुकान, ब्यूटी पार्लर, स्पा, मिठाई की दुकान, पान गुटखा की दुकान व चाय पकौड़े की दुकान, ठेले पहले की तरह बंद रहेंगे। आकस्मिक सेवा के अतिरिक्त जनसामान्य का आवागमन सायं 07 बजे से प्रातः 07 बजे तक निषेधित रहेगा। व्यक्तिगत व सार्वजनिक वाहनों का संचालन इस प्रतिबंध के साथ किया जा सकता है कि दोपहिया वाहन केवल चालक, तीन पहिया वाहन में चालक व एक व्यक्ति तथा चार पहिया वाहन में चालक के अतिरिक्त दो व्यक्ति की अनुमन्य होंगे। जिले की सीमा के अंदर सार्वजनिक बसों का आवागमन 50 प्रतिशत सीटों की क्षमता के साथ संचालित होंगे। परिवहन निगम की बसें जनपद के अंदर 50 प्रतिशत सीटों की क्षमता के प्रतिबंध के साथ संचालित होगी।

दो दिन के ट्रायल के बाद फिर जारी होगा रोस्टर

डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया है कि अन्य दुकानों के बारे में दो दिनों के अनुभव के बाद फेजवार दुकानों के खुले जाने के संबंध में रोस्टर जारी किया जाएगा, जिसकी सूचना सभी को दी जाएगी। उम्मीद है, सब कुछ ठीक ठाक रहा तो इसके बाद कुछ और राहत मिलेगी।

Post Comments

Comments

Latest News

बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा फैसला : नेशनल कोऑर्डिनेटर और उतराधिकारी पद से हटाए गए आकाश आनंद, बताई ये वजह बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा फैसला : नेशनल कोऑर्डिनेटर और उतराधिकारी पद से हटाए गए आकाश आनंद, बताई ये वजह
लखनऊ : Lok Sabha Elections 2024 के तीसरे चरण के मतदान की समाप्ति के साथ ही भारतीय राजनीति में एक...
8 मई 2024 : कैसा रहेगा आज का अपना दिन, पढ़े दैनिक राशिफल
बलिया : सहेली ने ही दिया दगा, घर बुलाकर छात्रा के साथ करवाया गंदा काम ; आरोपी गिरफ्तार
बलिया में युवती के साथ मनबढ़ई, युवक की तलाश में जुटी पुलिस
बलिया में कांग्रेस ने जिला उपाध्यक्ष विनोद सिंह को छः वर्षों के लिए किया निष्कासित
बलिया संसदीय क्षेत्र : मोहम्मदाबाद में मंत्री ने किया भाजपा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन, फेफना में भाजयुमो का युवा सम्मेलन
Diversion of route : विभिन्न तिथियों में बदले रूट पर चलेगी 30 से अधिक ट्रेनें, ये है बड़ी वजह