Love Story in Ballia : 40 साल की महिला को 18 साल के युवक से हुआ प्‍यार, शादी की जिद पर अड़े दोनों ; थाने पहुंचा मामला

Love Story in Ballia : 40 साल की महिला को 18 साल के युवक से हुआ प्‍यार, शादी की जिद पर अड़े दोनों ; थाने पहुंचा मामला

बैरिया, Ballia News : 'न उम्र की सीमा हो... न जन्मों का हो बन्धन, जब प्यार करें कोई तो देखे केवल मन...।' फिल्मी गीत की यह पंक्ति यहां उस वक्त चर्चा-ए-खास बन गयी, जब एक 40 वर्षीय महिला का 18 वर्षीय युवक से प्यार की बात सामने आई। इसे अजब गजब नहीं तो क्या कहा जाय ? समझ से परे है। यह वाक्या ऐसा है कि हर कोई अचम्भित है। तीन बच्चों की मां के साथ पति-पत्नी के रूप में रहने पर 18 वर्षीय युवक अड़ा है। इसको लेकर मोहल्ले में बवाल हुआ। मामला बैरिया थाने में पहुंचा और पुलिस पड़ताल में जुट गई।

बता दे कि नगर पंचायत क्षेत्र के एक मोहल्ले की 40 वर्षीय विधवा, जिसका मायका रेवती थाना क्षेत्र में है। कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए सहतवार गई हुई थी। वही, उसकी मुलाकात एक 18 वर्षीय युवक से हो गई। धीरे-धीरे बातें और मुलाकातें बढ़ने लगी। दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें तक खा लिए। इनका प्यार (Love) इस तरह परवान चढ़ा कि युवक अक्सर महिला के घर आकर रात में रुकने लगा।

इस पर महिला के परिजनों ने आपत्ति जताई। उक्त विधवा का एक 11 वर्ष का पुत्र है। एक दो वर्ष का पुत्र तथा एक 6 वर्ष की पुत्री है। बड़े पुत्र को भी अपनी मां का उस युवक से मिलना जुलना अच्छा नहीं लग रहा था। बड़ा पुत्र आपत्ति करता था तो उसकी मां पिटाई कर देती थी। अंततः परिजनों ने इसकी शिकायत बैरिया थाने में की। पुलिस ने युवक और महिला को थाने में तलब किया।

पुलिस के सामने दोनों ने अपनी प्रेम कहानी ((Love Story) बताई। साफ कहा हम एक दूसरे से प्यार करते हैं। एक दूसरे से शादी करेंगे। पुलिस ने युवक से उम्र का प्रमाण पत्र देने को कहा, जिस पर युवक ने घर से अपना आधार कार्ड मंगवाने की बात कही। देर तक थाने में उक्त मामले की पंचायत चलती रही। इस बावत प्रभारी थानाध्यक्ष शिवचंद यादव ने बताया कि अगर युवक की वैधानिक उम्र शादी के लिए हो गई होगी तो कोई दोनों को रोक नहीं सकता है। अगर युवक की उम्र शादी के लिए वैध नहीं होगी तो कानूनी कार्रवाई पुलिस करेगी।

शिवदयाल पांडेय मनन

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग