बलिया : निर्माणाधीन 100 बेड के अस्पताल का निरीक्षण कर सांसद ने दिया यह निर्देश

बलिया : निर्माणाधीन 100 बेड के अस्पताल का निरीक्षण कर सांसद ने दिया यह निर्देश

बैरिया, बलिया। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए हर हाल में 100 दिन के भीतर सोनबरसा में निर्माणाधीन 100 बेड के अस्पताल का निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए। इसमें कही से लापरवाही क्षम्य नहीं है। कार्यदायी संस्था को धन उपलब्ध करा दिया गया है। निर्माण कार्य होते ही इस अस्पताल को शुरू कराना है।

उक्त बातें सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सोनबरसा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ बैठक करते समय कही। कहा कि मेरा उद्देश्य गांव के अंतिम व्यक्ति तक बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना है। इलाज के लिए इस क्षेत्र के लोग बलिया, वाराणसी न जाय, इसलिए यहां 100 बेड का अस्पताल जल्द से जल्द शुरू कराने की योजना है। इस अस्पताल के लिए लगभग चार करोड़ रुपये की तमाम जांच मशीनें आ गयी है। इसमें वेंटिलेटर से लेकर डाइलेसिस मशीन, आपरेशन के औजार व एसी मशीनें शामिल है।

यह भी पढ़े Road Accident in Ballia : नहर में पलटा मिक्सर मशीनयुक्त ट्रैक्टर, युवक की मौत ; दूसरा रेफर

सांसद ने बताया कि इस अस्पताल परिसर में अलग से 100 रोगियों के लिए कोविड अस्पताल का निर्माण भी तत्काल शुरू होगा। इसके लिए धन की व्यवस्था हो चुकी है। इस अवसर पर सोनबरसा अस्पताल के अधीक्षक डा आशीष कुमार श्रीवास्तव ने सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त को बताया कि एक साल से रोगी कल्याण निधि का पैसा नहीं आया है। पेयजल के लिए आरओ मशीन व हैण्डपम्प खराब है। सांसद ने मौके से ही सीएमओ व अन्य सम्बंधित विभाग के अधिकारियों से बात कर तत्काल समस्या के समाधान का निर्देश दिया। बैठक में सोनबरसा सीएचसी के चिकित्साधिकारियों के अलावा फार्मासिस्ट डाक्टर एन एन शुक्ला इत्यादि चिकित्साकर्मियों ने भी सांसद के समक्ष समस्याओं को रखा।  

यह भी पढ़े बलिया : तीन युवकों की मौत मामले में मुकदमा दर्ज

बैठक में मौजूद मुरलीछपरा के ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह ने अस्पताल परिसर में रोगियों के लिए सामुदायिक शौचालय व पेयजल का बेहतर व्यवस्था करने का भरोसा अस्पताल कर्मियों को दिया।उक्त बैठक में राम प्रकाश सिंह,श्याम सुंदर उपाध्याय, द्विग्विजय सिंह, झलन सहित कई लोगों ने बैठक में सुझाव साझा किया। बैठक समाप्त होने के बाद वहां मौजूद पत्रकारों से सांसद ने स्वास्थ्य क्षेत्र में और क्या किया जाय, इसके लिए सुझाव मांगा।

यह भी पढ़े बलिया : इस प्राथमिक विद्यालय पर है मतदान केन्द्र, ट्रांसफार्मर फूंकने से प्रधानाध्यापिका परेशान

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त