मानवता के सच्चे उपासक थे डॉ0 श्यामा प्रसाद: पीयूष

मानवता के सच्चे उपासक थे डॉ0 श्यामा प्रसाद: पीयूष


बलिया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नगर के जापलिनगंज स्थित बूथ क्रमांक 178 पर नगर अध्यक्ष शशांक शेखर त्रिपाठी के नेतृत्व में भारतीय जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष रहे डॉ0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर उनके चित्र पर श्र(ासुमन अर्पित किया। श्र(ासुमन अर्पित करने के उपरांत कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष पीयूष चौबे ने कहा कि डॉ0 मुखर्जी ने स्वेच्छा से अलख जगाने के उद्देश्य से राजनीति में प्रवेश लिया। 
वे सच्चे अर्थो में मानवता के उपासक और सि(ांतवादी थे, अपनी विशिष्ट रणनीति से उन्होंने बंगाल के विभाजन के मस्लिम लीग के प्रयासों को पूरी तरह से नाकाम कर दिया। अगस्त 1952 में जम्मू के विशाल रैली में उन्होंने अपना संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि या तो मैं आपको भारतीय संविधान प्राप्त करवाऊँगा या फिर इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दूँगा। नगर अध्यक्ष शशांक शेखर त्रिपाठी ने कहा कि डॉ0 साहब को एक ही देश में दो झंण्डे और दो निशान स्विकार नहीं थे।
 कश्मीर का भारत में विलय के लिये जम्मू कि प्रजा परिषद पार्टी के साथ आन्दोलन खड़ा कर जम्मू में प्रवेश किये। सीमा प्रवेश के दौरान जहां इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। डॉ0 मुखर्जी आज भले हमारे बीच नहीं है परन्तु आपकी विचारधारा सदैव हम देशवासियों के दिलों में अमर रहेगी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाजपा जिला मंत्री पप्पू पाण्डेय, धर्म भारती, अमित सिंह तोमर, अंकुर उपाध्याय, मुन्ना कुमार, सोनू शर्मा, अभय साहनी, शिवांश जायसवाल, शक्ति सिंह, भूपेन्द्र सिंह, भोला वर्मा, ईश्वर, शुभम सिंह, ज्ञान प्रकाश पाण्डेय, अभिषेक सिंह प्रमुख रहे। 


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे 29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे
मेष आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ना करें, नहीं तो आपके कामों...
बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत
बलिया : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार
Ballia : बस के चक्कर में पलटी बाइक, दोस्तों को रौंदते हुए निकला टेम्पो ; युवक की मौत
बलिया में चोरी की बाइक और तमंचा-कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने किया खुदकुशी का प्रयास, बलिया से जुड़ा है तार