बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू बर्खास्त, जानिए वजह

बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू बर्खास्त, जानिए वजह

हाथरस। बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है। इन पर तथ्यों को छिपाकर विभाग को गुमराह कर मृतक आश्रित सेवा नियमावली के विपरीत नियुक्ति लेने का आरोप है। मामले की शिकायत के आधार पर जांच में तथ्य सामने आने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने यह कार्रवाई की है।
 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अजय कुमार शर्मा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक शिव कुमार पर तथ्यों को छिपाकर मृतक आश्रित के रूप में नियुक्ति प्राप्त करने की शिकायत की थी। इसके बाद विभाग ने त्रिसदस्यीय जांच समिति गठित की। जांच समिति ने प्रकरण की जांच कर अपनी संयुक्त आख्या उपलब्ध कराई।
 
जांच अधिकारियों ने मृतक आश्रित कोटे के अन्तर्गत नियुक्ति प्राप्त करने हेतु विभाग के समक्ष तथ्यों को छुपाकर नौकरी प्राप्त करने सम्बन्धी आरोप में पाया कि शिवकुमार ने अपने पिता जूनियर हाईस्कूल टुकसान में सहायक अध्यापक राजेन्द्र सिंह की मृत्यु के उपरान्त मृतक आश्रित कोटे के अन्तर्गत कनिष्ठ लिपिक के पद पर 12 जुलाई 2001 को कार्यालय नगर शिक्षा अधिकारी हाथरस में नियुक्ति प्राप्त की। शिवकुमार की माता नारायनी देवी जनपद अलीगढ़ में प्राथमिक विद्यालय बहरामपुर इगलास में सहायक अध्यापक के पद पर 16 दिसंबर 1972 से 29 अगस्त 2010 तक कार्यरत रही हैं। विद्यालय अभिलेखानुसार उनकी मृत्यु 30 सितंबर 2010 को हो गई है। 
 
तथ्य की पुष्टि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अलीगढ़ के पत्रांक के माध्यम से कराई गई। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर शिवकुमार ने अपने पिता की मृत्यु के उपरान्त अपनी माता नारायनी देवी के प्रावि बहरामपुर इगलास जनपद अलीगढ़ में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत होने सम्बन्धी तथ्यों को छिपाकर मृतक आश्रित सेवा नियमावली के विपरीत नियुक्ति प्राप्त की। इस आधार पर बीएसए राहुल पंवार ने वरिष्ठ सहायक के पद पर तैनात शिव कुमार को बर्खास्त कर दिया है।
Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

Q4 Results : धुआंधार मुनाफा कमाकर इस बैंक ने रचा इतिहास, 215% डिविडेंड का ऐलान Q4 Results : धुआंधार मुनाफा कमाकर इस बैंक ने रचा इतिहास, 215% डिविडेंड का ऐलान
Q4 Results: जम्मू और कश्मीर बैंक(Jammu and Kashmir Bank) के नतीजे जारी हो गए है। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, प्राइवेट...
अभिनय प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन, प्रशिक्षित कलाकारों पर दिखी 'संकल्प' की चमक
दिल दहलाने वाली घटना, रेत माफिया ने ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर दारोगा को मार डाला
Video : ब्यूटी क्वीन का मर्डर, छोटी उम्र में हासिल कर चुकी थीं बड़ा मुकाम 
Ballia News : बोरे में मिली बंटी-बबली, दो युवक गिरफ्तार
प्रेमी जोड़े ने थाने में ब्लेड से काट लिया गला, एक की मौत, एक गंभीर
प्रधानाध्यापिका और शिक्षिका में जबरदस्त मारपीट, सामने आया यह वीडियो