MP से पैदल ही बलिया पहुंचे श्रमिकों ने बताई ठेकेदार की क्रूरता

MP से पैदल ही बलिया पहुंचे श्रमिकों ने बताई ठेकेदार की क्रूरता


बैरिया, बलिया। ठेकेदार की क्रूरता के कारण तीन दिनों तक मध्य प्रदेश के इटारसी में भूखे-प्यासे रहने के बाद बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए पैदल चले 45 मजदूर छठवें दिन बैरिया के रास्ते बिहार बार्डर के मांझी पुल पर पहुंच गए। सभी मजदूरों का भूख-प्यास से बुरा हाल था। लगभग 700 किमी की पैदल यात्रा करने के कारण वे काफी थक गए थे। बताया कि इलाहाबाद तक रेलवे ट्रैक के किनारे-किनारे पैदल आए। वहां से सड़क मार्ग से बैरिया पहुंचे हैं, दो दिनों में अपने गांव बिहार के मुजफ्फरपुर के तलवारी घाट पहुंच जाएंगे।

Look at this : बलिया पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन, तगड़ी रही स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था

पैदल आने वाले मजदूरों में अखिलेश कुमार, सिकंदर कुमार, छोटू, मिथिलेश, धनंजय आदि ने बताया कि हम लोग मुजफ्फरपुर जनपद के कांटी थाना अंतर्गत तलवारी घाट के रहने वाले हैं। मध्य प्रदेश के इटारसी में नहर बनाने का काम कर रहे थे। 10 दिनों से ठेकेदार ने पैसा देना बंद कर दिया। मकान मालिक घर खाली करा दिया, तीन दिनों तक पैसे के प्रतीक्षा में खुले आसमान में नहर के पटरियों पर ही रात गुजारी, किंतु ठेकेदार अचानक गायब हो गया। फिर उसका पता नहीं चल पाया। कितने दिन हम लोग भूखे-प्यासे रहते। इसलिए हम लोग पैदल ही अपने घरों के लिए चल दिए। उम्मीद है कि जिंदा घर पहुंच जाएंगे। रास्ते में दो जगह हम लोगों को कुछ लोगों ने खाना खिला दिया, बाकी दिन भूखे पेट ही यात्रा करनी पड़ी।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

निःसंतानता अभिशाप नहीं, IVF के माध्यम से महिलाओं की गोद में गूंज रही किलकारियां : डॉ. एकिका सिंह निःसंतानता अभिशाप नहीं, IVF के माध्यम से महिलाओं की गोद में गूंज रही किलकारियां : डॉ. एकिका सिंह
Ballia News : निःसंतानता अभिशाप नहीं है। आईवीएफ के माध्यम से निःसंतान महिलाओं की गोद में किलकारियां गूंज रही हैं।...
Ballia News : युवक को भारी पड़ी सांपद्रायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश
9 अक्टूबर को धरना की रणनीति बनाने के बाद बलिया बीएसए से मिला प्राथमिक शिक्षक संघ
बलिया BSA ने 190 शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों के खिलाफ बड़ा एक्शन, देखिए पूरी लिस्ट
बलिया : निपुण भारत मिशन की समीक्षा में फेल अधिकारियों का वेतन रोकने का निर्देश, इन बिंदुओं पर रहा डीएम का फोकस
Political News : सपा के नवनियुक्त प्रदेश सचिव यशपाल सिंह का बलिया में स्वागत
Ballia पुलिस को वाराणसी में मिली सफलता, बड़ा जगलर गिरफ्तार