Teacher's Day Special : बलिया के शिक्षक ने बदल दी स्कूल की तस्वीर, चल रही स्मार्ट कक्षाएं

Teacher's Day Special : बलिया के शिक्षक ने बदल दी स्कूल की तस्वीर, चल रही स्मार्ट कक्षाएं

Ballia News : यदि कर्तव्य के प्रति ईमानदार सोच और इच्छाशक्ति दृढ़ हो तो कुछ भी असम्भव नहीं, इसे सच साबित कर दिखाया है परिषदीय शिक्षक राजीव नयन पांडेय ने। विद्यालय और बच्चों के प्रति इनकी दिलेरी का ही देन है कि विद्यालय में स्मार्ट कक्षाएं चलने लगी। इन्होंने न सिर्फ विद्यालय का बाह्य, बल्कि आंतरिक ढ़ाचा को भी बदला है। सुंदरीकरण के मायने में इस विद्यालय की अपनी अलग पहचान है। 

IMG-20230904-WA0004

शिक्षा क्षेत्र नगरा के प्राथमिक विद्यालय मुसहर बस्ती उरैनी पर बतौर प्रधानाध्यापक राजीव नयन पांडेय की तैनाती वर्ष 2016 में मिली। उस समय विद्यालय की दशा ठीक नहीं थी। नामांकित छात्र 60-70 के आसपास थे। तैनाती के साथ ही प्रधानाध्यापक राजीव नयन पांडेय ने स्कूल की तस्वीर बदलने की ठानी। फिर, स्कूल का रंग-रोगन बेहतर करने के साथ ही प्राकृतिक वातावरण व कक्षा कक्ष के सुंदरीकरण पर काम शुरु किये। सफलता भी मिली। तत्कालीन बीईओ निर्भय नारायण सिंह के प्रयास से विद्यालय को एक अतिरिक्त कक्षा कक्ष मिल गया। 

प्रधानाध्यापक ने न सिर्फ अतिरिक्त कक्षा कक्ष का लुक गुणवत्तापूर्ण दिया, बल्कि अपने निजी खर्च से विद्यालय में स्मार्ट कक्षाएं भी शुरू कर दी। विद्यालय प्रांगण में मां सरस्वती की स्थापित प्रतिमा विद्यालय में शैक्षिक वातावरण को और खुशनुमा बना रही है। आज विद्यालय में 113 बच्चे शानदार माहौल में शिक्षा प्राप्त कर रहे है।

यह भी पढ़े बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार बलिया में ADG और DIG का छापा : अवैध वसूली का भंडाफोड़, नरही थानाध्यक्ष के साथ कोरंटाडीह पुलिस चौकी सस्पेंड ; दो पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार
बलिया : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व डीआईजी आजमगढ़ वैभव...
बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...