जेल में लगी लोक अदालत,11 कैदियों को मिला रिहाई का फरमान

जेल में लगी लोक अदालत,11 कैदियों को मिला रिहाई का फरमान


बलिया। जिला जेल में बंद ग्यारह कैदियों के लिए सोमवार का दिन कुछ अच्छा करने के लिये लेकर आया।  इन कैदियों को जेल से जेल में ही रिहा करने का फरमान सुनाया गया। यह फरमान सुनकर इन कैदियों के चेहरों पर खुशी की मुस्कान तैरने लगी।
जिला जज गजेन्द्र कुमार के निर्देश पर सुशील कुमार एसीजेएम द्वितीय द्वारा जिला जेल में जेल लोक अदालत लगाया गया। इसमें छोटे मुकदमो में बन्द ग्यारह कैदियों के मामले की फाइल एसीजेएम द्वितीय के सामने लाया गया ।सभी फाइलों को उनके द्वारा विधिवत परीक्षण किया गया। इस दौरान सम्बंधित कैदी पेश हुए और सभी कैदियों ने जज से माफी मांगी। श्री  कुमार ने पेश किए गये सभी ग्यारह फाइलों को निस्तारित करते हुए सभी के रिहाई के आदेश दिये । ये सभी बंदी छोटे ममलो में तीन चार माह से जेल में बन्द थे।इसमें प्रशान्त मौर्य जेल अधीक्षक, जेलर पंकज सिंह व अमरजीत डिप्टी जेलर उपथित थे।

निरीक्षण में मिला सबकुछ ‘ओके’


विधिक सेवा प्राधिकरण उत्तर प्रदेश के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अनिल कुमार ने जिला जेल का निरीक्षण किया। श्री कुमार सोमवार को अचानक जिला जेल पहुंच गये। वे प्रशांत मौर्य जेल अधीक्षक, पंकज सिंह जेलर व अमरजीत डिप्टी जेलर के साथ। महिला व पुरुष बैरकों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे महिला कैदियों से बात भी किये  और जेल व्यवस्था की जानकारी ली । निरीक्षण में सब कुछ ठीक मिला।


By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

पत्नी की मौत से आहत गृह सचिव ने खुद को मारी गोली, ऑन द स्पॉट मौत पत्नी की मौत से आहत गृह सचिव ने खुद को मारी गोली, ऑन द स्पॉट मौत
गुवाहाटी : असम के गृह सचिव शिलादित्य चेतिया ने अपनी पत्नी की मौत के बाद गुवाहाटी के एक निजी अस्पताल...
बलिया : युवती लापता, तलाश में भटक रहे परिजन ; आपसे मदद की अपेक्षा
बारात लेकर ससुराल पहुंचे दूल्हे पर तेजाबी हमला, रथ पर सवार दो बच्चे भी झुलसे
फर्जी शिक्षक गिरफ्तार, ऐसे हुआ था धोखाधड़ी का खुलासा
वाहनों से अवैध वसूली पड़ी भारी, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड
19 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
15वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में चमकें बलिया के ये खिलाड़ी