लॉकडाउन : बार्डर से लौटाए गये बिहार से आये बलिया के 23 लोग, जानें वजह

लॉकडाउन : बार्डर से लौटाए गये बिहार से आये बलिया के 23 लोग, जानें वजह



बैरिया, बलिया। बिहार पुलिस द्वारा यूपी सीमा में भेजे गए 20 महिला व तीन पुरुषों को जयप्रभा सेतु पर बने यूपी पुलिस के चेक पोस्ट से उप जिलाधिकारी बैरिया के निर्देश पर चांददियर से पुनः बिहार में वापस लौटाया गया। मामला रविवार का है। चेक पोस्ट पर पहुंचे उप जिलाधिकारी अशोक चौधरी, क्षेत्राधिकारी अशोक सिंह तथा एसएचओ बैरिया पूरी फोर्स के साथ पहुंचे थे।

बता दें कि बलिया जनपद के सहतवार व सुखपुरा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों की 20 महिला व तीन पुरुष बिहार के अररिया जिला 2 माह पहले काम के सिलसिले में गए थे। यह महिलाएं गांव-गांव घूमकर महिलाओं को पारंपरिक गोदाना (टैटू) गोदने का काम करती हैं। लाक डाउन में अररिया बिहार में फंसी यह महिलाएं पैदल ही वहां से चल दीं। रिवीलगंज में पुलिस ने उन्हें रोका और थानाध्यक्ष मांझी के माध्यम से डीसीएम पर बैठाकर बिहार सीमा पर यह कह कर छोड़ दिया कि अब यहां से अपने राज्य के गांव में चली जाओ। उन महिलाओं को आज सुबह यूपी पुलिस के चेक पोस्ट पर तैनात चांददियर के पुलिसकर्मियों ने रोक दिया। उन्हें बताया कि बिहार से इधर प्रवेश मना है। तैनात उप निरीक्षक ने महिलाओं के आने की सूचना उच्चाधिकारियों को दी, तथा पूछा कि हम क्या करें।

बलिया जिलाधिकारी से वार्ता कर उप जिलाधिकारी बैरिया अशोक चौधरी सदल बल चेक पोस्ट पर पहुंचे। बिहार के मांझी थानाध्यक्ष से बात कर कहे की इधर से कोई बिहार में न तो जाएगा और न बिहार से कोई इधर यूपी की सीमा में आएगा। यही आदेश है। हम खुद ही सूरत से आए 12 लोगों को जो बिहार के सिवान, गया आदि अलग-अलग जिलों के हैं, को अपने यहां बैरिया क्वारंटाइन सेंटर में रखे हैं। इस मामले में जिलाधिकारी बलिया व सारण जिलाधिकारी की वार्ता चल रही है। एक-दो दिन में बिहार में फंसे बलिया के लोगों को मैं लिखा पढ़ी में बुला लूंगा। हमारे यहां फंसे बिहार के लोगों को लिखा पढ़ी में आप को सौंप दूंगा। तब तक आप इन्हें ले जाकर अपने यहां के क्वारंटाइन सेंटर में रखें। सभी 20 महिला व तीन पुरुष पुनः मांझी पुलिस के माध्यम से बिहार में वापस भेज दिए गए।

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
Ballia News : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को...
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल