बलिया में जीआरपी सिपाहियों ने रेलकर्मी को दौड़ाकर पीटा

बलिया में जीआरपी सिपाहियों ने रेलकर्मी को दौड़ाकर पीटा

बैरिया, बलिया : अमृत भारत के रूप मे चयनित सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन पर चतुर्थ श्रेणी रेल कर्मी के साथ राजकीय रेल पुलिस के जवानों ने उस समय मारपीट की, जब बलिया के तरफ जाने वाली मालगाड़ी के लिए सिग्नल एक्सचेंज के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर गया था। आरोप है जीआरपी के दोनों सिपाही नशे में धुत थे। यह घटना रात में 11:51 की है।

रेल कर्मी के चीखने चिल्लाने पर सहायक स्टेशन मास्टर दीपक कुमार सिंह अन्य रेल कर्मी प्लेटफार्म नंबर दो पर चले गए और रेल कर्मी मनोज कुमार को अपने साथ कार्यालय में लाएं। जीआरपी के सिपाही फिर स्टेशन मास्टर के कार्यालय में पहुंच गए और वहां से जबरन घसीट कर मनोज कुमार को ले जाकर अपने आवास में बंद कर दिया। बीच बचाव करने पर सहायक स्टेशन मास्टर सहित अन्य रेल कर्मियों से जीआरपी वालों ने बदसलूकी की।

इसकी सूचना सहायक स्टेशन मास्टर ने तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। सूचना पर रात में ही यातायात निरीक्षक संजय सिंह, स्टेशन डायरेक्टर छपरा राजेश प्रसाद, आरपीएफ के उप निरीक्षक जयेंद्र मिश्रा, जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष यादव, प्रभारी स्टेशन इंचार्ज त्रिलोकी नाथ यादव मौके पर पहुंच गए और घटना की जानकारी प्राप्त की। पूछताछ के बाद आरपीएफ एसआई चिकित्सा परीक्षण के लिए बलिया ले गए, जहां सदर अस्पताल में मनोज कुमार का डॉक्टरी मुआयना हुआ।

इस घटना के बाद स्टेशन पर रहने वाले रेल कर्मियों में दहशत व्याप्त है। कतिपय रेल कर्मियों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जीआरपी के सिपाहियों की शराब तस्करों से साठ गांठ है। बड़े पैमाने पर यहां से ट्रेनों से शराब बिहार भेजी जाती है। इस घटना के बाद कुछ देर के लिए ट्रेनों का यातायात प्रभावित रहा। राजधानी एक्सप्रेस को भी छपरा में आधा घंटा रुकना पड़ा।

यह भी पढ़े Gonda Rail Accident : आज निरस्त रहेगी चार ट्रेनें, तीन का बदला रूट

इस संदर्भ में जीआरपी गोरखपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी विनोद कुमार से घटना के बाद पूछने पर बताया कि हेड कांस्टेबल हरिशंकर सिंह व हिरदेश कुमार प्रथम दृष्टया  लाइन हाजिर किया जा चुका है। जांचोपरांत अगर दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें निलंबित कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़े बलिया में बाढ़ और कटान का तांडव : सरयू नदी की तेज धारा में समाया दो घर


मनोज कुमार का सदर अस्पताल में चिकित्सा परीक्षण हुआ है। उनको अंदरूनी चोटे आई है, चिकित्सकों की सलाह पर मनोज कुमार का एक्स-रे व अन्य जांच हो रहा है। चुकी घटना जीआरपी के क्षेत्राधिकार का है, इसलिए जीआरपी ही इस मामले में एफआईआर करेगी। हम इसमें कुछ नहीं कह सकते हैं।

यह भी पढ़े पटरी से उतरी चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, दो की मौत ; रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नम्बर

जैनेंद्र मिश्र, उप निरीक्षक आरपीएफ

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह