आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड

आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड

देवरिया : भाटपाररानी विकास खंड के भरहा कलावत के सहायक अध्यापक संतोष कुमार कुशवाहा को सोशल मीडिया पर एक पार्टी विशेष के प्रति दिलेरी दिखाना भारी पड़ गया है। जांच के बाद बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। शिक्षक को चुनाव ड्यूटी के तहत मतदान अधिकारी बनाया गया था।
 
बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए संतोष कुमार कुशवाहा, सहायक अध्यापक (प्राथमिक विद्यालय भरहा कलावत, शिक्षा क्षेत्र भाटपाररानी) को पार्टी संख्या 1858 में मतदान अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। साथ ही निर्देश दिए गए थे कि निर्वाचन के पूर्व उपलब्ध कराई गई समस्त अध्ययन सामग्री एवं प्रपत्रों का गंभीरता पूर्वक अध्ययन करके जनपद में स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कराना सुनिश्चित करें। 
 
सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त साक्ष्यों के सापेक्ष खंड शिक्षा अधिकारी ने अवगत कराया है कि संबंधित शिक्षक अपने फेसबुक पेज पर लोक सभा चुचाव में मतदान करने के बाद बैलेट पेपर और अपना फोटो शेयर करते हुए किसी पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान किए जाने के संबंध में पोस्ट शेयर किए थे। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और उप्र सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली एवं अध्यापक सेवा नियमावली में निहित प्रावधानों का उल्लंघन है।
 
खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापक संतोष कुमार कुशवाहा को तत्काल निलंबित कर बीआरसी भाटपाररानी से संबद्ध किया गया है। प्रकरण की जांच के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी, लार अमित कुमार सिंह, को नामित कर 15 दिन के अंदर संबंधित शिक्षक का पक्ष प्राप्त कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
 

Post Comments

Comments

Latest News

25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी 25 जून से खुलेंगे स्कूल, 28 जून से आयेंगे बच्चें, ऐसे होगा स्वागत ; बलिया बीएसए ने जारी की एडवाइजरी
बलिया : ग्रीष्मकालीन छुट्टी 24 जून को समाप्त हो रही है, यानि 25 जून से परिषदीय स्कूल खुलेंगे। इसको लेकर...
बलिया पुलिस के हत्थे चढ़ा 11 वर्षीय बच्चे का हत्यारा
बलिया में करंट से युवक की मौत, बेटे के शव को सीने से लगाकर बिलखती रही मां
बलिया से चार इंस्पेक्टर और 27 दरोगा का तबादला
ब्यूटी पार्लर में सज रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या
24 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
स्पोर्ट्स स्टेडियम बलिया में कुछ यूं मना अन्तर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस