आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड

आचार संहिता के उल्लंघन में फंसे मतदान अधिकारी बने सहायक अध्यापक, बीएसए ने किया सस्पेंड

देवरिया : भाटपाररानी विकास खंड के भरहा कलावत के सहायक अध्यापक संतोष कुमार कुशवाहा को सोशल मीडिया पर एक पार्टी विशेष के प्रति दिलेरी दिखाना भारी पड़ गया है। जांच के बाद बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया है। शिक्षक को चुनाव ड्यूटी के तहत मतदान अधिकारी बनाया गया था।
 
बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए संतोष कुमार कुशवाहा, सहायक अध्यापक (प्राथमिक विद्यालय भरहा कलावत, शिक्षा क्षेत्र भाटपाररानी) को पार्टी संख्या 1858 में मतदान अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। साथ ही निर्देश दिए गए थे कि निर्वाचन के पूर्व उपलब्ध कराई गई समस्त अध्ययन सामग्री एवं प्रपत्रों का गंभीरता पूर्वक अध्ययन करके जनपद में स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन कराना सुनिश्चित करें। 
 
सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त साक्ष्यों के सापेक्ष खंड शिक्षा अधिकारी ने अवगत कराया है कि संबंधित शिक्षक अपने फेसबुक पेज पर लोक सभा चुचाव में मतदान करने के बाद बैलेट पेपर और अपना फोटो शेयर करते हुए किसी पार्टी विशेष के पक्ष में मतदान किए जाने के संबंध में पोस्ट शेयर किए थे। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन और उप्र सरकारी कर्मचारी आचरण नियमावली एवं अध्यापक सेवा नियमावली में निहित प्रावधानों का उल्लंघन है।
 
खंड शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर सहायक अध्यापक संतोष कुमार कुशवाहा को तत्काल निलंबित कर बीआरसी भाटपाररानी से संबद्ध किया गया है। प्रकरण की जांच के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी, लार अमित कुमार सिंह, को नामित कर 15 दिन के अंदर संबंधित शिक्षक का पक्ष प्राप्त कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं।
 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान