बलिया में 5 से 6 जून तक लगेगी आयुर्वेद ज्ञान प्रदर्शनी, आइए और पाइए लाभ

बलिया में 5 से 6 जून तक लगेगी आयुर्वेद ज्ञान प्रदर्शनी, आइए और पाइए लाभ

Ballia News : शिक्षा शक्ति सहयोग संस्थान द्वारा आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस पर जन-जन जागरुकता तथा पार्यावरण संरक्षण के लिए जन-जन का प्राण वायु देने वाले वृक्षों के महत्वों को बताने के निमित्त आयुर्वेद ज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। इसके माध्यम से सैकड़ों वृक्षों के आयुर्वेदिक गुणों की प्रदर्शनी लगाकर स्वस्थ्य समाज बनाने का लक्ष्य है।

संस्थान के सचिव विवेक कुमार सिंह ने बताया कि आज हर व्यक्ति लाभ होने पर ही किसी कार्य से जुड़ते हैं। इस स्थिति में जरूरी है कि प्रत्येक युवाओं को वृक्ष तथा उनसे होने वाले लाभ के विषय में जानकारी दी जाए। साथ ही ऐसे आयोजन कर अधिक से अधिक वृक्ष लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। आज आयुर्वेद की घटती जानकारी के कारण लोग एलोपैथ से जुड़ते जा रहे हैं, जिस कारण समाज में तरह-तरह की भयानक बीमारियां बढ़ती जा रही हैं। लोग अस्वस्थ होते जा रहे हैं। इस निदान क लिए शिक्षा शक्ति सहयोग संस्थान द्वारा आयुर्वेद ज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन 5 जून से 6 जून 2023 तक सुबह 9:00 बजे से शाम 8:30 बजे तक एलआईसी माल गोदाम रोड बलिया के सामने किया जाएगा। कार्यक्रम में जिले के सभी लोग सादर आमंत्रित हैं। इस आयोजन को तैयार करने में ओम टेंट, विशाल सौरव, अमरजीत एवं निशा तुलसी, नेहा, कुसुम, रानी, हर्षिता, पायल इत्यादि का सहयोग रहा है। 

रोहित सिंह मिथिलेश

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग