बलिया : आस्ट्रेलिया की सू लेनाक्स ने की पर्यावरण जागरूकता को लेकर राधाकृष्ण एकेडमी अखार के प्रयासों की सराहना

बलिया : आस्ट्रेलिया की सू लेनाक्स ने की पर्यावरण जागरूकता को लेकर राधाकृष्ण एकेडमी अखार के प्रयासों की सराहना

पर्यावरण उन सभी भौतिक, रासायनिक एवं जैविक कारकों की कुल इकाई है, जो किसी जीवधारी अथवा पारितंत्रीय आबादी को प्रभावित करते हैं। पर्यावरण से हमें वह हर संसाधन उपलब्ध हो जाते हैं, जो किसी सजीव प्राणी को जीने के लिए आवश्यक है। पर्यावरण ने हमें वायु, जल, खाद्य पदार्थ, अनुकूल वातावरण आदि उपहार स्वरूप भेंट दिया है। इसलिए जरूरी है कि पृथ्वी पर जीवन बनाए रखने के लिए हमें पर्यावरण के वास्तविकता को बनाए रखना होगा। इस दिशा में जिले के सुव्यवस्थित स्कूलों में शुमार राधाकृष्ण एकेडमी अखार द्वारा किये गये प्रयासों की सराहना आस्ट्रेलिया की सू लेनाक्स सह संस्थापिका OZGreen व सामाजिक कार्यकर्ता दीप्तेश सर ने की है। 

IMG-20240216-WA0004

Ballia News : राधाकृष्ण एकेडमी अखार में पर्यावरण जागरूकता अभियान के सक्रिय प्रतिभागियों के प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि आस्ट्रेलिया की सू लेनाक्स मैम सह संस्थापिका OZGreen व सामाजिक कार्यकर्ता दीप्तेश सर का स्वागत विद्यालय के डायरेक्टर अद्वित मिश्र एवं प्रधानाचार्या आकांक्षा मिश्रा ने तिलक एवं माल्यार्पण के साथ किया। पर्यावरण के प्रति सू मैम ने बच्चों द्वारा बनाए गए परियोजना कार्य का अवलोकन करने के साथ ही बच्चों के साथ पौधरोपण भी किया। यही नहीं, पर्यावरण के प्रति उन्होंने बच्चों को न सिर्फ जागरूक किया, बल्कि पर्यावरण से सम्बंधित बच्चों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का सू मैम ने बड़ी सलीके से उत्तर दिया।

IMG-20240216-WA0002

उन्होंने विद्यालय परिवार द्वारा पर्यावरण के प्रति किए गए प्रयास की जमकर सराहना की। जागरूकता अभियान के तहत विद्यालय के सीएमडी आदित्य मिश्र, चेयरपर्सन श्रीमती अनिता मिश्रा, डायरेक्टर अद्वित मिश्र, प्रधानाचार्या श्रीमती आकांक्षा मिश्रा, उप प्रधानाचार्य जीवेश पाण्डेय ने अतिथियों को भेंट देकर सम्मानित किया। जागरूकता अभियान कार्यक्रम के दौरान सभी शिक्षकगण छात्र- छात्राएं मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में शिक्षक मनीष पाण्डेय ने सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया।

Post Comments

Comments

Latest News

जिला महिला और पुरुष अस्पताल का बलिया डीएम ने देखा सच जिला महिला और पुरुष अस्पताल का बलिया डीएम ने देखा सच
बलिया : जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने सोमवार को जिला महिला और पुरुष अस्पताल का निरीक्षण किया। डीएम ने संचालित व्यवस्थाओं...
बलिया में पलटी बेकाबू पिकअप, तीन घायल
बलिया : 36 घंटे बाद तीन किलोमीटर दूर मिला किशोर का शव
चार स्वर्ण समेत 14 पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों का बागी धरती पर स्वागत
बलिया : गंगा नदी में नहाते समय डूबने लगी तीन बहनें, दो को बचाया ; एक की तलाश
सड़क दुर्घटना में पत्नी की मौत, सदमे में शिक्षक पति ने उठाया खौफनाक कदम ; तीन माह पहले एक-दूजे के हुए थे दोनों
डीजे पर बज रहे गानों को लेकर हुआ विवाद, भांजी की शादी में मामा ने उजाड़ दिया बहन का सुहाग