प्रधानाध्यापक की सोच ने बदली सूरत : बलिया के परिषदीय स्कूल में राधा का Online प्रवेश

प्रधानाध्यापक की सोच ने बदली सूरत : बलिया के परिषदीय स्कूल में राधा का Online प्रवेश

                       कमलेश सिंह
बलिया। Lockdown में स्कूल-कालेज बंद है, लेकिन Online education बलिया में Supper Power बनता दिख रहा है। यह व्यवस्था अंग्रेजी माध्यम निजी स्कूल ही नहीं, परिषदीय स्कूलों में भी सुदृढ़ होती दिख रही है। इसका ताजा उदाहरण शिक्षा क्षेत्र सोहांव का प्राथमिक विद्यालय टाउन चितबड़ागांव है। यहां शनिवार को न सिर्फ Online प्रवेश प्रक्रिया शुरु हुई, बल्कि एक बच्चे का नामांकन भी हुआ। 

                प्रावि चितबड़ागांव टाउन

विद्यालय के प्रधानाध्यापक कमलेश सिंह ने बताया कि खण्ड शिक्षा अधिकारी सुनील कुमार की प्रेरणा एवं शासन के दिशा निर्देश में विद्यालय प्रबन्ध समिति के सहयोग से एक वाट्सप ग्रुप बनाकर Online classes चलाया जा रहे। इसमें विद्यालय के सभी शिक्षक, अभिभावक एवं BEO शामिल है। प्रतिदिन सुबह शिक्षकों द्वारा वीडियो, आडियो व चित्र के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। जिससे लॉक डाउन में घर बैठे बच्चों को सुगमता से शिक्षा प्राप्त हो रही है। इस व्यवस्था को अभिभावकों द्वारा भी सराहा जा रहा है। 

प्रधानाध्यापक कमलेश सिंह बताया कि शनिवार  से विद्यालय परिवार ने ऑनलाइन नामांकन करना भी प्रारम्भ कर दिया है। सर्वप्रथम कुमारी राधा के अभिभावक ने कक्षा 1 में नामांकन कराया। इस शिक्षण कार्य में अशोक सिंह, सुनीता यादव, अर्चना, प्रिया गुप्ता, रणधीर कुमार का सहयोग बहुत ही सराहनीय है। प्रतिदिन बच्चों को हिन्दी, गणित, विज्ञान, सामान्य ज्ञान, चित्रकला की शिक्षा दी जा रही है। 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर