PCS OFFICER मणिमंजरी राय की आत्महत्या मामले में चेयरमैन समेत पांच पर केस

PCS OFFICER मणिमंजरी राय की आत्महत्या मामले में चेयरमैन समेत पांच पर केस


बलिया। नगर पंचायत मनियर में बतौर EO के पद पर तैनात युवा PCS OFFICER मणि मंजरी राय की आत्‍महत्‍या मामले में सदर कोतवाली पुलिस ने नगर पंचायत के अध्यक्ष भीम गुप्ता व पूर्व ईओ संजय राव समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई दिवंगत ईओ मणि मंजरी राय के भाई विजयानंद राय की तहरीर पर की हैै। सभी आरोपितों पर फर्जी भुगतान व कार्यों के लिए दबाव बनाने का आरोप है।

गौरतलब हो कि 06 जुलाई की रात नगर पंचायत मनियर की EO मणिमंजरी राय शहर के आवास विकास कालोनी स्थित किराए के फ्लैट में मृत अवस्था में लटकती मिली थी।बुधवार को अपराह्न गाजीपुर से बलिया पहुंचे उनके भाई विजयानंद राय ने कोतवाली में तहरीर दी। तहरीर में नगर पंचायत मनियर के भाजपा अध्यक्ष भीम गुप्ता, टैक्स लिपिक विनोद सिंह तथा कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। भाई ने बताया कि जब कभी वह यहां आते थे तो बहन  कार्यालय से जुड़ी दिक्कत व उत्पीड़न की बातें व समस्याएं साझा करती थीं। 

नगर पंचायत अध्यक्ष, कुछ कर्मचारी और ठेकेदार गलत तरीके से टेंडर कराने तथा भुगतान के लिए बहन पर नाजायज दबाव बना रहे थे। इसका वह विरोध कर रही थीं। इस सब मामलों से परेशान होकर उसने जिलाधिकारी से मिलकर खुद को तीन महीने के लिए जिला मुख्यालय से अटैच भी करा लिया था। जब बहन ने पुन: नगर पंचायत मनियर के ईओ पद का कार्यभार संभाला, उसके बाद अध्यक्ष, टैक्स लिपिक व कंप्यूटर ऑपरेटर ने उनका फर्जी हस्ताक्षर बनाकर शासन से धन मंगाया। इसकी जानकारी होने पर बहन ने विरोध किया। बताया कि चेयरमैन ने फरवरी महीने में दो करोड़ के 35 कार्यों का टेंडर आमंत्रित किया था लेकिन बोर्ड से प्रस्ताव न आने की वजह से टेंडर नहीं कराया गया। इसके बाद चेयरमैन फर्जी तरीके से उन पर 35 कार्यों की पत्रावली बनाकर हस्ताक्षर के लिए दबाव बनाने लगे। इनमें 18 कार्य अध्यक्ष के एक रिश्तेदार को दिए गए थे, जिसकी शिकायत मेरी बहन ने एडीएम बलिया से की थी। सदर कोतवाल विपिन सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर धारा 306 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसकी विवेचना क्राइम इंस्पेक्टर रमेश चंद्र यादव कर रहे हैं। इस मामले की गहराई से छानबीन कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



Post Comments

Comments

Latest News

आज फादर्स यानी बाबूजी के अपडेट वर्जन खातिर खास दिन ह आज फादर्स यानी बाबूजी के अपडेट वर्जन खातिर खास दिन ह
पापा-मम्मी अउरी बाबूजी-माई के बीच वाला जेनरेशन में जनम लिहल आ पलल-बढ़ल लाेगन के दरद अलगे हाेला। ऊ 80-90 के...
बलिया में गंगा दशहरा पर भक्तों ने लगाई आस्था की डुबकी, चहुंओर गूंजा हर-हर गंगे
जी हां ! फिल्मों को छोड़ कहीं नहीं देखें होंगे ऐसी शादी
बलिया : आज इन इलाकों में दो घंटे बाधित रहेगी बिजली, देखें लिस्ट
16 जून 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया के इस गांव में कुछ यूं दिखी दबंगई
अंत: जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण वाले शिक्षक जल्द होंगे कार्यमुक्त, देखें बलिया BSA द्वारा जारी कार्यक्रम