बलिया : मां के दर्द भरे सवाल का खामोशी और सिसकियों से जबाब दे रहे लोग

बलिया : मां के दर्द भरे सवाल का खामोशी और सिसकियों से जबाब दे रहे लोग


बलिया। तीन दिन पहले हंसते खेलते गंगा स्नान करने गया आकाश अब तक नहीं लौटा। गंगा नदी में अनवरत उसकी तलाश हो रही है, लेकिन प्रशासन इस कार्य में मदद नहीं कर रहा। मां मीरा देवी दहाड़े मार-मार कर हर आने-जाने वालों से एक ही सवाल कर रही है, कहा है उसका बेटा आकाश ? मां के दर्द भरे सवाल का जबाब या तो लोग खामोशी से दे रहे है या फिर सिसकियों से। 

मामला बैरिया थाना क्षेत्र के नौरंगा गांव का है। गांव निवासी दिनेश उर्फ पातर ठाकुर का 12 वर्षीय पुत्र आकाश अपने बड़े भाई विकास व बहन पम्मी के साथ मंगलवार को गंगा नदी के नौरंगा घाट पर स्नान करने गया था। वहां स्नान करते समय आकाश डूब गया। आंखों के सामने से भाई को ओझल होता देख भाई और  बहन के अलावा अन्य लोगों ने बचाव का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

आकाश की तलाश उसी दिन से नांव व जाल के सहारे हो रही है, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल सका है। गुरुवार को भी दर्जनों ग्रामीण गंगा किनारे अपने आकाश की तलाश में सुबह से ही जुटे है। हालांकि आकाश की तलाश में पुलिस व प्रशासन का सहयोग न के बराबर है। 

परिवार का लाडला था आकाश

छोटा पुत्र होने के कारण आकाश पूरे परिवार का लाडला बन गया था। छोटा परिवार होने के चलते हसीखुशी से जीवन गुजर रहा था। तभी मंगलवार का दिन परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ा। बेटे की नदी में डूबने की सूचना मिलते ही पूरे परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। 

घटना से सभी मर्माहत

नौरंगा गांव के पूर्व प्रधान राजमंगल ठाकुर ने बताया कि मंगलवार की सुबह हुई घटना से हर कोई हतप्रभ है। आकाश की तलाश जारी है, लेकिन अब तक निराशा ही मिली है। इसमें प्रशासन का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा।इस घटना से समूचा गांव दु:खित है।

भोला प्रसाद, बलिया

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में करंट से महिला की मौत बलिया में करंट से महिला की मौत
मझौवां, बलिया: बैरिया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत जगदेवा अंतर्गत मिश्र गिरी की मठिया निवासी हीरामुनी देवी (45) पत्नी हीरालाल...
बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : सीएम योगी ने लिया संज्ञान
रामायण प्रसाद सिंह बनें बलिया कोतवाली के निरीक्षक अपराध
बलिया : निरीक्षण में बंद मिले आठ स्कूल, बीएसए की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त
22 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
रोहित पांडेय हत्याकांड में बलिया पुलिस का बड़ा एक्शन, एसपी ने किया यह ऐलान