दो लाख रुपये देकर कराई पति की हत्या, इस हरकत से थी परेशान ; हत्यारों तक ऐसे पहुंची बलिया पुलिस

दो लाख रुपये देकर कराई पति की हत्या, इस हरकत से थी परेशान ; हत्यारों तक ऐसे पहुंची बलिया पुलिस

Ballia News : पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में स्वाट, सर्विलांस तथा भीमपुरा थाने की संयुक्त पुलिस टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने भीमपुरा बाजार में गला रेतकर की गई विनोद सिंह हत्या का सफल अनावरण करने के साथ ही मृतक की पत्नी समेत तीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू व बाइक को भी बरामद किया है। एसपी ने घटना का सफल अनावरण करने वाली टीम को 10 हजार रुपये से पुरस्कृत किया है। 
 
मंगलवार को तड़के सर्विलांस प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव तथा एसओजी प्रभारी उनि अजय यादव मय टीम व भीमपुरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह मय फोर्स के साथ भीमपुरा चौराहे पर मौजूद थे। इसी वीच, मुखबिर खास की सूचना पर अभियुक्त सुनील सिंह पुत्र जनार्दन सिंह (निवासी सुरूआं मिसिरपुर थाना फत्तनपुर जिला प्रतापगढ़) को बाहरपुर पुलिया से गिरफ्तार किया गया। दो अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठा कर फरार हो गये। 
 
 
गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर आलाकत्ल चाकू बरामद हुआ। वहीं, मोटर साइकिल स्पेलेण्डर को धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त के बयान के आधार पर घटना में शामिल जयप्रकाश यादव पुत्र स्व. बलिराज यादव (निवासी कल्यानपुर चरौंवा थाना भीमपुरा, बलिया) व मृतक की पत्नी अनिता सिंह (निवासी भीमपुरा नं. 1, थाना भीमपुरा, बलिया) को घर पर दबिस देकर गिरफ्तार किया गया। 
 
पुलिस के मुताबिक, विनोद सिंह और उसकी पत्नी अनीता सिंह के बीच अच्छे सम्बन्ध नहीं थे। पत्नी मुम्बई में रहती थीं, जबकि विनोद सिंह भीमपुरा में पत्नी से अलग रहते थे। इसके अलावा विनोद लगातार अपनी जमीन/प्रापर्टी बेच कर गलत कार्यो में बर्बाद कर रहा था।पत्नी अनीता सिंह को लगा कि सारी जमीन/प्रापर्टी ऐसे ही बेच देगा तो उसने सुनील सिंह, अजय चौहान और सन्नी चौहान के साथ मिलकर उसे मारने की योजना बनाई।
 
पति को मारने के लिए अनीता सिंह ने दो लाख रुपये की डील सुनील सिंह के साथ की, जिसमें एक लाख ऑनलाइन ट्रांसफर व शेष कैश दी।घटना के दिन यानि 6 जून की शाम को सुनील, अजय और सन्नी चार बजे भीमपुरा पहुंच गये। वहां पर इनका किरायेदार जय प्रकाश यादव ने इनकी लोकेशन बताने में मदद की। रात करीब 11.30 बजे तीनों पीछे के रास्ते से जाकर विनोद सिंह की हत्या कर भाग गये। पुलिस टीम ने मंगलवार को अनीता सिंह, सुनील सिंह व जयप्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को धारा 302, 120बी भादवि व 4/25 आर्म्स एक्ट में चालान न्यायालय किया।
 
गिरफ्तार करने वाली टीम
1.निरीक्षक विश्वनाथ यादव प्रभारी सर्विलांस सेल बलिया    
2.उ0नि0 अजय यादव एसओजी प्रभारी बलिया 
3.थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह थाना भीमपुरा जनपद बलिया मय फोर्स
4.उ0नि0 वरुण कुमार राकेश थाना भीमपुरा जनपद बलिया
5.हे. का. रोहित कुमार सर्विलांस टीम बलिया
6.हे.का. जसबीर सिंह SOG टीम बलिया
7.हे.का. राकेश कुमार यादव SOG टीम बलिया
8.हे.का. लवकेश पाठक SOG टीम बलिया
9.का0अर्जुन यादव सर्विलांस टीम बलिया
10.का0 विनोद रघुवंशी सर्विलांस टीम बलिया
11.का0 विकास सिंह सर्विलांस टीम बलिया
12.का0 श्याम कुमार SOG टीम बलिया
13.का0 महेश कुमार SOG टीम बलिया
14.का0 शशि भूषण SOG टीम बलिया
15.का0 मंजीत यादव SOG टीम बलिया
16.का0 रमेश चौहान थाना भीमपुरा बलिया
17.का0 सत्यम मौर्या थाना भीमपुरा बलिया
18.म0का0 प्रियंका थाना भीमपुरा बलिया
19.का0 चालक उमेश यादव थाना भीमपुरा बलिया
 
रोहित सिंह मिथिलेश
 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा बलिया में पंचायत में बवाल, सात घायल ; एक दर्जन लोगों पर मुकदमा
बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा गांव में बुधवार की देर शाम भूमि विवाद में जमकर मारपीट...
बलिया को मिली एक और ट्रेन, देखिएं छपरा-उधना-छपरा अनारक्षित विशेष ट्रेन की समय-सारिणी
बलिया में रोजगार को लेकर बड़ा अवसर आया सामने, उम्र 18 से 50 वर्ष ; ऐसे करे आवेदन
बलिया में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का शुभारंभ, काफी खुश है बच्चे
अभ्युदय कोचिंग बनाएगा होनहारों का भविष्य : बलिया में प्रवेश के लिए आवेदन शुरू, जानिएं किस-किस एग्जाम की मिलती है फ्री कोचिंग
बलिया में रेलकर्मी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने वाले दोनों जीआरपी सिपाहियों पर हुई बड़ी कार्रवाई
बलिया : ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत, शिनाख्त में करे जीआरपी की मदद