राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना को छात्र नेताओं ने मंत्री को सौंपा सुझाव पत्र

राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना को छात्र नेताओं ने मंत्री को सौंपा सुझाव पत्र


सोनभद्र। छात्रनेताओं ने राज्यमंत्री, समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश को पत्र सौंपकर मिर्ज़ापुर मंडल में राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए सुझाव दिया है। बताया है कि, राज्य विश्वविद्यालय निर्माण के लिए राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय ओबरा-सोनभद्र की जमीन प्रस्तावित करावें, ताकि सोनभद्र जिले के विद्यार्थियों का उच्च शिक्षा प्राप्त करने का सपना साकार हों सकें। 

कहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की घोषणा के मुताबिक, शहरी क्षेत्र में राज्य विश्वविद्यालय के लिए 20 एकड़ एवं ग्रामीण इलाके में राज्य विश्वविद्यालय के लिए 50 एकड़ भूमि की व्यवस्था किया जाना है। ऐसे में अवगत कराना है कि इसकी पूर्ति के लिए राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय ओबरा सोनभद्र की जमीन पर्याप्त है। शिक्षा प्राप्ति के लिए यहां पर दूर-दूर से छात्र-छात्राएं आते है। यहां पर अनेकों सुविधाएं भी उपलब्ध है।

राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना यदि यहां हों जाएं तो अनेकों छात्र-छात्राओं को अन्य शहर में जाकर शिक्षा ग्रहण करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सोनभद्र जिले के अनेकों छात्र-छात्राएं, जो राज्य विश्वविद्यालय ना होने के कारण अनेकों शहरों में जाकर शिक्षा प्राप्त करते है। उन्हें अनेकों कठिनाईयो का समना करना पड़ता है। ऐसे में राज्य विश्वविद्यालय यहां पर होने से जिले के अनेकों क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को सुविधा प्रदान होगी। इस मौके पर छात्र नेता आदर्श गुप्ता, राजेश कुमार यादव (राका), पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सतीश कुमार यादव, पूर्व उपाध्यक्ष महेश यादव, पूर्व कला संकाय अध्यक्ष शुभम सिंह, सतेंद्र यादव, रितेश कुमार मिश्रा, हर्ष जायसवाल इत्यादि छात्र उपस्तिथ रहे।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार