ट्रेन के नीचे फंसे यात्री की पब्लिक ने ऐसे बचाई जान, देखें Video 

ट्रेन के नीचे फंसे यात्री की पब्लिक ने ऐसे बचाई जान, देखें Video 

मुंबई : मुंबईवालों ने अपनी जिंदादिली दिखाई है। इस बार यात्रियों ने एक ट्रेन को धक्का देकर साथी मुसाफिर की जान बचाई है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खबर के मुताबिक, मुंबई के वाशी स्टेशन पर बुधवार को तब अफरा तफरी मच गई थी, जब एक यात्री लोकल ट्रेन के नीचे आकर पहियों के बीच फंस गया। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन के नीचे फंसे यात्री को बचाने के लिए लोग तुरंत एकजुट हो गए और पहले तो ट्रेन के आगे बढ़ने से रुकवाया, फिर सब लोगों ने कोच को धक्का देकर ट्रेन के नीचे फंसी यात्री को बाहर निकाल लिया। दिल जीत लेने वाली यह घटना तब वायरल हो गई, जब एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर इसका वीडियो पोस्ट किया।

https://www.instagram.com/reel/C3FVUX_LqEO/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

41 सेकंड की क्लिप में यात्रियों को ट्रेन के मोटरमैन केबिन के आसपास इकट्ठा होते देखा जा सकता है, जबकि अन्य लोगों को भरी ट्रेन कोच को दूसरी तरफ धकेलते हुए नीचे फंसे व्यक्ति को बचाते हुए देखा जा सकता है। Reddit पर वीडियो पोस्ट करने वाले यूजर ने दावा किया है कि वह खुद इस घटना का चश्मदीद रहा है। उसने खुलासा किया कि एक यात्री पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के नीचे गिरकर फंस गया था। यूजर ने Reddit पर कहा, “जब मैंने इसे रिकॉर्ड किया, तो लोग बेतरतीब ढंग से ट्रेन को धक्का दे रहे थे। बाद में, सभी ने सहयोग किया और एकसाथ एक ही समय पर धक्का दिया और यह काम कर गया।”

यह भी पढ़े पटरी से उतरी चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, दो की मौत ; रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नम्बर

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रेलवे अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है। कहा है कि ऐसा पटरियों को पार करने की वजह से हुआ है। बता दें कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब घटी, जब पीड़ित व्यक्ति पटरी पार कर रहा था। तभी पनवेल की ओर जा रही एक ट्रेन ट्रैक पर आ गई। ट्रेन के ड्राइवर ने देखते हुए अचानक आपातकालीन ब्रेक लगा दिया, लेकिन वह व्यक्ति ट्रेन के नीचे आ गया। तब वहां मौजूद यात्रियों ने तुरंत एकजुट होकर 12 कारों वाली ट्रेन को धक्का देकर एक तरफ कर दिया और पीड़ित को बचा लिया। उसे मामली चोट आई है।

यह भी पढ़े बलिया से चलने वाली कमायनी एक्सप्रेस समेत 06 जोड़ी ट्रेनों में बढ़ाये जायेंगे साधारण द्वितीय श्रेणी के कोच

 

यह भी पढ़े Gonda Train Accident : 6 ट्रेनें निरस्त, 22 का बदला रूट

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान