सेना के जवान की पत्नी ने किया ऐसा ट्वीट, पहुंची पुलिस और...

सेना के जवान की पत्नी ने किया ऐसा ट्वीट, पहुंची पुलिस और...


कानपुर। लॉकडाउन में पुलिस जरूरतमंदों की मदद कर खाकी का इकबाल मजबूत कर रही है। ऐसा ही मामला मंगलवार को कानपुर देहात में देखने को मिला। यहां सेना के जवान की गर्भवती पत्नी ने ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी। वह पांच माह से गर्भवती है। उसका ब्लड प्रेशर लो हो रहा है। पुलिस टीम ने महिला के गांव में स्थित घर पहुंचकर उसे रिसीव किया और डॉक्टर के पास चेकअप कराया।

यहां डेरापुर थाना क्षेत्र के डिलौली गांव निवासी स्वाती सिंह के पति आर्मी में हैं। इन दिनों उनकी तैनाती पंजाब में है। स्वाती गांव में बुजुर्ग सास-ससुर और दो वर्षीय बेटे के साथ रहती हैं। ससुर मानसिंह डायबिटीज मरीज हैं। स्वाति 5 माह की प्रेग्नेंट हैं। बीते दो दिनों से उनका ब्लड प्रेशर लो था। इस वजह से उन्हें घबराहट हो रही थी। उनके पेट में दर्द की शिकायत थी। लॉकडाउन की वजह से स्वाती को डॉक्टर के पास ले जाने वाला घर में कोई नहीं था। जब कोई मदद के लिए तैयार नहीं हुआ तो उन्होंने ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी।

घर में कोई नहीं, हेल्प कीजिए

महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 112 पीआरवी को टैग करते हुए लिखा- 'मुझे डॉक्टर की जरूरत है, मैं प्रेग्नेंट हूं, मेरे पति आर्मी में हैं, मुझे डॉक्टर के पास ले जाने वाला कोई नहीं है, प्लीज हेल्प कीजिए।' महिला के पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए कानपुर देहात पुलिस को मदद के लिए आदेशित किया गया।

डेरापुर थाने की पुलिस ने ससुर मानसिंह को फोन कर पता नोट किया। कुछ देर बाद पुलिस उनके दरवाजे पर पहुंच गई। डेरापुर इंस्पेक्टर नीरज यादव ने बताया कि पुलिस बल के साथ चौकी इंचार्ज को एक निजी वाहन से मौके पर भेजा गया। वहां से महिला को डॉक्टर के पास पहुंचाया गया, जहां रूटीन चेकअप कराके घर छोड़ा गया।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा
Ballia News : बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में...
बलिया : चलती स्टीमर से तीन युवकों ने लगाया गंगा में छलांग, एक लापता
खून से लथपथ मिला युवक-युवती का शव, मचा हड़कम्प
बलिया में गंगा किनारे खड़ी मिली उसकी बाइक, पर उसका पता नहीं ; खोजबीन में जुटी पुलिस
बलिया : सड़क हादसे में काका की मौत
मजदूर की मौत मामले में बलिया पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल
बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट