सेना के जवान की पत्नी ने किया ऐसा ट्वीट, पहुंची पुलिस और...

सेना के जवान की पत्नी ने किया ऐसा ट्वीट, पहुंची पुलिस और...


कानपुर। लॉकडाउन में पुलिस जरूरतमंदों की मदद कर खाकी का इकबाल मजबूत कर रही है। ऐसा ही मामला मंगलवार को कानपुर देहात में देखने को मिला। यहां सेना के जवान की गर्भवती पत्नी ने ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी। वह पांच माह से गर्भवती है। उसका ब्लड प्रेशर लो हो रहा है। पुलिस टीम ने महिला के गांव में स्थित घर पहुंचकर उसे रिसीव किया और डॉक्टर के पास चेकअप कराया।

यहां डेरापुर थाना क्षेत्र के डिलौली गांव निवासी स्वाती सिंह के पति आर्मी में हैं। इन दिनों उनकी तैनाती पंजाब में है। स्वाती गांव में बुजुर्ग सास-ससुर और दो वर्षीय बेटे के साथ रहती हैं। ससुर मानसिंह डायबिटीज मरीज हैं। स्वाति 5 माह की प्रेग्नेंट हैं। बीते दो दिनों से उनका ब्लड प्रेशर लो था। इस वजह से उन्हें घबराहट हो रही थी। उनके पेट में दर्द की शिकायत थी। लॉकडाउन की वजह से स्वाती को डॉक्टर के पास ले जाने वाला घर में कोई नहीं था। जब कोई मदद के लिए तैयार नहीं हुआ तो उन्होंने ट्वीट कर पुलिस से मदद मांगी।

घर में कोई नहीं, हेल्प कीजिए

महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 112 पीआरवी को टैग करते हुए लिखा- 'मुझे डॉक्टर की जरूरत है, मैं प्रेग्नेंट हूं, मेरे पति आर्मी में हैं, मुझे डॉक्टर के पास ले जाने वाला कोई नहीं है, प्लीज हेल्प कीजिए।' महिला के पोस्ट को संज्ञान में लेते हुए कानपुर देहात पुलिस को मदद के लिए आदेशित किया गया।

डेरापुर थाने की पुलिस ने ससुर मानसिंह को फोन कर पता नोट किया। कुछ देर बाद पुलिस उनके दरवाजे पर पहुंच गई। डेरापुर इंस्पेक्टर नीरज यादव ने बताया कि पुलिस बल के साथ चौकी इंचार्ज को एक निजी वाहन से मौके पर भेजा गया। वहां से महिला को डॉक्टर के पास पहुंचाया गया, जहां रूटीन चेकअप कराके घर छोड़ा गया।

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा बलिया में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, चार लोगों के खिलाफ मुकदमा
बलिया : अराजकतत्वों द्वारा हनुमान मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। मंदिर परिसर...
लोक सभा चुनाव 2024 : व्यय लेखा रजिस्टर पर बलिया STO की पैनी नजर
बलिया : अंकुर पाण्डेय को समाजवादी पार्टी ने दी बड़ी जिम्मेदारी
बलिया में आग की लपटों का तांडव, खड़ी गेहूं की फसल राख ; वर्दी में दिखी मानवीयता
बलिया डीएम ने जारी की हीट वेव से बचने को एडवाइजरी 
डीजे पर डांस कर रही दूल्हे की बुआ के पास चुपके से पहुंची मौत
बलिया : ई-रिक्शा, ऑटो और स्कार्पियो में टक्कर, दो रेफर