बलिया : एसडीएम की रिपोर्ट पर बीएसए ने रोका शिक्षक, शिक्षामित्र और रसोईया का वेतन, BEO से स्पष्टीकरण तलब ; जांच का आदेश

बलिया : एसडीएम की रिपोर्ट पर बीएसए ने रोका शिक्षक, शिक्षामित्र और रसोईया का वेतन, BEO से स्पष्टीकरण तलब ; जांच का आदेश

बलिया। उप जिलाधिकारी बैरिया की औचक निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर बीएसए शिवनारायण सिंह ने शिक्षा क्षेत्र मुरलीछ्परा के प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नं.-2 के प्रधानाध्यापक सहित अनुपस्थित सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र एवं रसोइया का वेतन/ मानदेय अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। साथ ही खण्ड शिक्षा अधिकारी, मुरलीछपरा से भी उक्त के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण तलब करते हुए एके झा, खण्ड शिक्षा अधिकारी, मनियर तथा अजीत पाठक, जिला समन्वयक मिड-डे-मिल को जांच अधिकारी नामित किया है।

बीएसए शिवनारायण सिंह ने बताया कि 6 मई को विनोद शाह, हरेन्द्र चौधरी व भोलानाथ राम ने उप जिलाधिकारी बैरिया के कार्यालय में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। उनकी शिकायत थी कि प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नं.2 शिक्षा क्षेत्र मुरलीछपरा में शिक्षकों की उपस्थिति न होने के कारण बच्चों को उत्तम शिक्षा एवं मिड-डे-मिल की गुणवत्ता सही नहीं है। शिकायत के क्रम में उपजिलाधिकारी बैरिया द्वारा 7 मई को प्रातः 08:15 बजे प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नं.-2 का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रसोइया श्रीमती संध्यादेवी श्रीमती व देवान्ती देवी उपस्थित थी। विद्यालय पर न तो प्रधानाध्यापक थे, न ही कोई शिक्षक या शिक्षामित्र। प्रधानाध्यापक कक्ष के अतिरिक्त एक कक्ष खुला था, जबकि एक में ताला बन्द था। विद्यालय में मात्र तीन बच्चे उपस्थित मिले। 

यह भी पढ़े बलिया : बज गई डुगडुगी, हाजिर नहीं हुआ तो जब्त होगी सम्पत्ति

प्रभारी प्रधानाध्यापक सदानन्द सिंह प्रातः 08:25 पर विद्यालय पहुंचे। उपस्थिति पंजिका के अवलोकन से यह स्पष्ट हुआ कि अंकिता पाण्डेय सहायक अध्यापक, दीप नारायण सिंह शिक्षा मित्र व श्रीमती संथली देवी रसोइया अनुपस्थित थी। निरीक्षण के समय मिले मात्र 03 बच्चों के सम्बन्ध में पूछे जाने पर प्रभारी प्रधानाध्यापक सदानन्द सिंह द्वारा बताया गया कि 115 बच्चे नामांकित है, लेकिन बच्चों के आने के सम्बन्ध में कोई उचित उत्तर नहीं दिया गया। बीएसए ने कहा है कि 115 के सापेक्ष 03 छात्रों की उपस्थिति अत्यन्त खेदजनक है। उक्त के क्रम में प्राथमिक विद्यालय इब्राहिमाबाद नं.-2 को समय से न खोलने तथा छात्र उपस्थिति मात्र 03 होने के दृष्टिगत विद्यालय पर कार्यरत प्रधानाध्यापक सहित अनुपस्थित सहायक अध्यापक, शिक्षा मित्र एवं रसोइया का वेतन/मानदेय अग्रिम आदेश तक बाधित किया गया है। वहीं, प्रकरण की जांच एक सप्ताह में पूरी कर जांच टीम से आख्या उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रान्त सिंह को गोली मारने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, दूसरे पर 15 हजार का ईनाम

Post Comments

Comments

Latest News

डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात डिजिटल अरेस्ट कर इंजीनियर से 11 लाख की ठगी, पत्नी को बनाया बंधक ; 24 घंटे तक नहीं करने दी किसी से बात
UP News : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरान करने वाली खबर आई है, जहां साइबर अपराधियों ने सिविल...
बलिया में आज दो चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगे सीएम योगी
25 मई 2024 : क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : रिपेयरिंग के लिए आई कार में लगी आग, लैपटॉप भी जला 
बात बलिया की... मंदबुद्धि युवती के साथ युवक ने किया घिनौना काम, जानकर रह जायेंगे दंग
बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार
बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो युवकों की मौत, ऐसे हुई शिनाख्त