बलिया : दो चिकित्सक और ईओ की नेक पहल

बलिया : दो चिकित्सक और ईओ की नेक पहल


बैरिया, बलिया। जागरूकता के अभाव में लोग पहले क्षय रोगियों से घृणा करते थे, लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर सात क्षय रोगियों को गोद लेकर वहां के चिकित्सकों व अधिकारियों ने समाज में एक नया सन्देश देते हुए मिशाल कायम किया है। इस कार्य से समाज के समृद्ध शाली लोगों को एक नई प्रेरणा मिलेगी।

माहामहिम राज्यपाल की प्रेरणा व मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर तैनात डॉ बीना गौतम ने तीन क्षय रोगियों को गोद लिया है। वही उसी अस्पताल पर तैनात डॉ आनंद शर्मा ने एक व सहतवार के अधिशासी अधिकारी राम बदन यादव ने तीन को गोद लिया है। इन सभी गोद लिए हुए रोगियों को तीनों लोगों द्वारा बेहतर भरण-पोषण के लिए व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। सभी लोगों ने इन रोगियों को हारलिक्स, सतू, गुड़ आदि सामग्री देकर बेहतर ढ़ग से जीने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े बलिया : टहलने निकली थी महिला, सांप ने छीन ली जिन्दगी

कहा कि जो भी जरूरत हो बेहिचक मांगे। इस कार्य को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ दवनीति सिंह ने बताया कि ऐसा नेक कार्य होना चाहिए। उन्होंने संदेश देते हुए बताया समाज के हर समृद्धशाली लोगों को ऐसे रोगियों से भागना नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें सहयोग प्रदान करना चाहिए। इस कार्य के लिए उन्होंने गोद लेने वाले चिकित्सकों व अधिशासी अधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर डॉ एसएन पांडे, डॉक्टर सुमन मिश्र के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े बलिया : ग्रीष्मावकाश के मद्देनजर बहुत जरूरी है बीएसए का यह आदेश


यह भी पढ़े बलिया : छात्रनेता शिप्रांत सिंह को गोली मारने वाला मुख्य अभियुक्त पिस्टल के साथ गिरफ्तार

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश गृहमंत्री अमित शाह से पूर्व मंत्री नारद राय की मुलाकात, बढ़ी बलिया की राजनीतिक तपिश
बलिया : समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो...
बलिया और तालिबपुर के बीच खेला गया श्री बजरंगबली क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच
28 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : श्री संत पागल बाबा जी ब्रह्मलीन, आज निकलेगी अंतिम यात्रा
फेसबुक पर पीएम और सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना पड़ा महंगा, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड
बलिया : डीईओ ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल का निरीक्षण
पानी की तलाश में जान गंवा रहे बेजुबान : बलिया में दो नीलगायों को आवारा कुत्तों ने नोच-नोच कर मार डाला