बलिया : दो चिकित्सक और ईओ की नेक पहल

बलिया : दो चिकित्सक और ईओ की नेक पहल


बैरिया, बलिया। जागरूकता के अभाव में लोग पहले क्षय रोगियों से घृणा करते थे, लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर सात क्षय रोगियों को गोद लेकर वहां के चिकित्सकों व अधिकारियों ने समाज में एक नया सन्देश देते हुए मिशाल कायम किया है। इस कार्य से समाज के समृद्ध शाली लोगों को एक नई प्रेरणा मिलेगी।

माहामहिम राज्यपाल की प्रेरणा व मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा पर तैनात डॉ बीना गौतम ने तीन क्षय रोगियों को गोद लिया है। वही उसी अस्पताल पर तैनात डॉ आनंद शर्मा ने एक व सहतवार के अधिशासी अधिकारी राम बदन यादव ने तीन को गोद लिया है। इन सभी गोद लिए हुए रोगियों को तीनों लोगों द्वारा बेहतर भरण-पोषण के लिए व्यवस्था मुहैया कराई जाएगी। सभी लोगों ने इन रोगियों को हारलिक्स, सतू, गुड़ आदि सामग्री देकर बेहतर ढ़ग से जीने की सलाह दी है।

यह भी पढ़े बलिया का रोहित पांडेय हत्याकांड : मुख्य आरोपी राइडर के घर पर गरज रहा बुलडोजर, देखें Video

कहा कि जो भी जरूरत हो बेहिचक मांगे। इस कार्य को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ दवनीति सिंह ने बताया कि ऐसा नेक कार्य होना चाहिए। उन्होंने संदेश देते हुए बताया समाज के हर समृद्धशाली लोगों को ऐसे रोगियों से भागना नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें सहयोग प्रदान करना चाहिए। इस कार्य के लिए उन्होंने गोद लेने वाले चिकित्सकों व अधिशासी अधिकारी को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर डॉ एसएन पांडे, डॉक्टर सुमन मिश्र के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े गरीबी और बदनसीबी से जूझ रहे परिवार के बीच 'राहत' लेकर पहुंचा बलिया का मदद संस्थान


यह भी पढ़े वसूली मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन : हटाए गये SP और ASP,  सीओ-थानेदार समेत 10 सस्पेंड, विक्रांत वीर बनें बलिया कप्तान

शिवदयाल पांडेय 'मनन'

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान