बलिया : बीएसए और डीसी के प्रयास से रसोइयों के एकाउंट में पहुंची दीपावली की खुशी

बलिया : बीएसए और डीसी के प्रयास से रसोइयों के एकाउंट में पहुंची दीपावली की खुशी


बलिया। बेसिक शिक्षा परिषद स्कूलों में कार्यरत जिले की छह हजार 834 रसोइयों के खातों में दीपावली से पहले चार माह की पगार बुधवार को पहुंच गई। त्योहारों के पहले एक साथ चार माह का मानदेय मिलने से रसोईयों का चेहरा खिल गया है। मार्च से बकाया चल रहे मेहनताने के लिए रसोईयों ने 27 अक्टूबर को देर शाम तक बीएसए कार्यालय परिसर में धरना दिया था।
जिले प्राइमरी स्कूलों में चार हजार 894 और जूनियर हाईस्कूलों में एक हजार 940 रसोईयां कार्यरत हैं। इन्हें प्रतिमाह 1,500 रुपये की पगार मिलती है। यह मामूली मजदूरी भी उन्हें समय से नहीं मिल पाती है। पिछले करीब आठ माह से मानदेय नहीं मिलने से परेशान रसोईयां रसोईया संघ की जिलाध्यक्ष रेनू शर्मा एवं महामंत्री विमला भारती के नेतृत्व में 27 अक्टूबर को सड़क पर उतर गई थी। पहले डीएम कार्यालय और फिर बीएसए कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन की थीं। धरनास्थल पर पहुंचे बीएसए ने रसोईयों को बताया कि शासन ने मानदेय के लिए बजट नहीं भेजा है, इस कारण भुगतान नहीं हो पा रहा है। बीएसए ने आश्वासन दिया कि वे अपने स्तर से प्रयास करके त्योहारों के पहले मानदेय भुगतान कराने का प्रयास करेंगे। इसके बाद बीएसए शिवनारायण सिंह और वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा हिमाचल यादव एवं डीसी (एमडीएम) अजीत पाठक ने मानदेय के बजट के लिए प्रयास शुरू कर दिया। इसका नतीजा भी आया। शासन ने रसोईयों के मानदेय के लिए बजट अवमुक्त कर दिया। बजट आने के बाद संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों ने दिन-रात लगकर रसोईयों के खातों में दीपावली के पहले मानदेय भिजवाया। त्यौहारों के पहले मानदेय मिलने से जिले की रसोईयां काफी खुश हैं।

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार