मुश्किल में कमलनाथ : मध्य प्रदेश में तख्तापलट के आसार

मुश्किल में कमलनाथ : मध्य प्रदेश में तख्तापलट के आसार



भोपाल। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार मुश्किल में घिर गई है। एग्जिट पोल के नतीजे सामने आते ही सियासी उठापटक शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी ने सरकार के अल्पमत में होने का दावा पेश किया है। भाजपा ने राज्यपाल आनंदीबेन को पत्र लिखकर दावा किया है कि कांग्रेस की सरकार अल्पमत में है और विशेष सत्र बुलाकर सरकार को बहुमत साबित करने को कहा जाए। भाजपा नेता आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।
मध्य प्रदेश में जिस तरह से सियासी तूफान उठा है उसके बाद तख्ता पलट की आशंका बढ़ गई है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि आने वाले समय में भाजपा कमलनाथ सरकार को अल्पमत में बताकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर हुई। कांग्रेस ने 113 सीटें हासिल की तो भाजपा के पास 109 सीटें हैं। ऐसे में जिस तरह से भाजपा ने सरकार को बहुमत साबित करने की मांग की है उससे लग रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायक भाजपा के संपर्क में है और भाजपा जल्द सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है। मध्यप्रदेश में विपक्ष और भाजपा के नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पत्र लिखकर तुरंत विधानसभा का आपातकालीन सत्र बुलाने की मांग की है।
एएनआई के साथ बातचीत के दौरान गोपाल भार्गव ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार अपने आप गिर रही है। खरीद फरोख्त और खींचतान पर मेरा विश्वास नहीं है। अब कांग्रेस सरकार के जाने का समय आ गया है। भाजपा नेता ने दावा किया कि यह फैसला रातोंरात नहीं लिया गया है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में चंद सीटें कम मिलने की वजह से शिवराज सिंह चौहान को 15 साल बाद अपनी सत्ता से हाथ धोना पड़ा। कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और सरकार बनाया।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित  बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित
दोकटी, बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा अन्तर्गत नरहरि बाबा इंटर कालेज, कर्णछपरा के प्रांगण में यूपी बोर्ड परीक्षा 2024...
बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय