नौ मार्च के बाद चुनाव तिथियों का होगा ऐलान !

 नौ मार्च के बाद चुनाव तिथियों का होगा ऐलान !

नई दिल्ली. चुनाव आयाेग अगले सात दिनाें में आम चुनाव का ऐलान कर सकता है। मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव की घाेषणा की संभावना पहले जताई गई थी। सूत्राें के अनुसार, 9 मार्च के बाद कभी भी आम चुनाव का ऐलान हो सकता है। 8 मार्च तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई सरकारी दौरे तय हैं। इससे पहले 6 मार्च को मोदी सरकार की अंतिम कैबिनेट मीटिंग भी होने वाली है। इसमें सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपए की दूसरी किस्त ट्रांसफर करने के फैसले को मंजूरी दी सकती है।
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किस्त 24 फरवरी को जारी की गई थी। सूत्रों के अनुसार, चूंकि दूसरी किस्त नए वित्तीय वर्ष में जारी होगी, ऐसे में इसके आवंटन के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी और अप्रैल के पहले हफ्ते में ही किसानों को इसे जारी कर दिया जाएगा। कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने चुनाव के ऐलान में देर पर साल उठाया है। उन्हाेंने पूछा है कि क्या आयाेग प्रधानमंत्री के दाैरे का कार्यक्रम पूरे हाेने का इंतजार कर रहा है। पटेल ने कहा कि लगता है कि चुनाव आयाेग अंतिम समय तक भाजपा काे सरकारी धन से प्रचार की छूट देना चाह रहा है। 

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे 29 मार्च 2024 : जानिएं आज का राशिफल, क्या कहते है अपने सितारे
मेष आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप इधर-उधर समय व्यर्थ ना करें, नहीं तो आपके कामों...
बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत
बलिया : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार
Ballia : बस के चक्कर में पलटी बाइक, दोस्तों को रौंदते हुए निकला टेम्पो ; युवक की मौत
बलिया में चोरी की बाइक और तमंचा-कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने किया खुदकुशी का प्रयास, बलिया से जुड़ा है तार