बलिया BSA की बड़ी कार्रवाई : 59 हेडमास्टरों को भारी पड़ी कार्य में लापरवाही

बलिया BSA की बड़ी कार्रवाई : 59 हेडमास्टरों को भारी पड़ी कार्य में लापरवाही

Ballia News :  यू-डायस प्लस 2023-24 में स्टूडेन्ट माड्यूल के अन्तर्गत पोर्टल पर छात्र-छात्रा विवरण में कार्य प्रारम्भ न किये जाने वाले 59 प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापकों का वेतन बीएसए मनीष कुमार सिंह ने अग्रिम आदेश तक अवरूद्ध कर दिया है। एक साथ इतनी बड़ी कार्रवाई से विभागीय गालियारों में हड़कम्प मच गया है।

बीएसए मनीष कुमार सिंह ने बताया कि, महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश के आदेश 12 दिसम्बर 2023 के क्रम में यू-डायस प्लस 2023-24 की गतिविधियों को समयान्तर्गत पूर्ण किये जाने के लिए अधोहस्ताक्षरी कार्यालय द्वारा 20 दिसम्बर को सभी विद्यालयों को नोटिस दिया गया था कि, 28 दिसम्बर तक कार्य पूर्ण कर लिया जाय। 

बीएसए ने बताया कि यू-डायस प्लस की स्टूडेन्ट माड्यूल के अन्तर्गत पोर्टल पर छात्र/छात्रा विवरण प्रगति देखने पर एक फरवरी 2024 को यह संज्ञान में आया कि, कुल 2248 बेसिक शिक्षा के अन्तर्गत आने वाले परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालय व कम्पोजिट विद्यालयों में 59 विद्यालयों की प्रगति 50 प्रतिशत से भी कम है। ऐसे में सम्बन्धित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन कार्य पूर्ण होने तक अवरूद्ध किया गया है। बीएसए ने स्पष्ट किया है कि सम्बन्धित का वेतन तभी देय होगा, जब उनके द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से इस आशय का प्रमाण पत्र अद्योहस्ताक्षरी कार्यालय में उपलब्ध कराया जायेगा कि उक्त कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कर दिया गया है।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : भाजपा किसान मोर्चा का अन्नदाता सम्मेलन, परिवहन मंत्री ने की यह अपील बलिया : भाजपा किसान मोर्चा का अन्नदाता सम्मेलन, परिवहन मंत्री ने की यह अपील
बलिया : बैरिया स्थित विधानसभा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के तत्वाधान में अन्नदाता सम्मेलन का आयोजन...
9 मई 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे
विजय संकल्प नामांकन सभा : बलिया में भाजपा के निशाने पर रहा इंडी गठबंधन
बलिया : पांच माह पहले ही एक दूजे के हुए थे लक्की और रमा, बात-बात पर नवविवाहिता ने उठाया खौफनाक कदम
बलिया : घर से 11 बजे निकली थी वो... कॉल से बढ़ा सस्पेंस ; मुकदमा दर्ज
बलिया से भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर का जनसंवाद कार्यक्रम तेज, जहुराबाद में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन
बलिया : इस शुभ मुहूर्त में नामांकन करेंगे गठबंधन प्रत्याशी सनातन पांडेय और रमाशंकर राजभर