बलिया में यूपीए पर बरसे पूर्व CM, बोले- हिंदुत्व व राष्ट्रवाद को खंडित करने वाली शक्तियों से रहना होगा सचेत

बलिया में यूपीए पर बरसे पूर्व CM, बोले- हिंदुत्व व राष्ट्रवाद को खंडित करने वाली शक्तियों से रहना होगा सचेत

सिकंदरपुर, बलिया। यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल के भ्रष्टाचार, अनाचार और कदाचार से आजिज आ चुकी देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को अपनी उम्मीदों की बागडोर सौंपी थी। जिस पर खरे उतरते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले नौ साल में देश की दशा और दिशा को बदल दिया। आज दुनिया के तमाम देश भी यह मान रहे हैं कि नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार मुक्त देश का निर्माण करने के साथ ही देश को विकास के पथ पर खड़ा कर दिया है। उक्त बातें सिकन्दरपुर जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कही।

केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के नौ साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि यूपीए सरकार में स्थितियां इतनी विकट थीं कि लोगबाग निराश और हताश हो चुके थे। कुछ फिरकापरस्त शक्तियां देश को लगातार कमजोर करने का प्रयास कर रही थीं, लेकिन आपके सहयोग और समर्थन के परिणाम स्वरूप न सिर्फ उनकी मंशा पर पानी फिर गया अपितु देश के लिए नासूर बनी कुछ समस्यायों का स्थाई समाधान भी संभव हो सका। 

कहा कि गरीब, किसान, मजदूर और शोषित वर्ग के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए नरेंद्र मोदी ने जो कार्य किया, वह मील का पत्थर साबित हो रहा है। भाजपा ने कभी तुष्टिकरण की राजनीति नहीं की। देश के विकास को आधार बनाकर लोगों को जोड़ने का काम भाजपा ने किया है, जिसमें सबका विकास हुआ। मोदी के रूप में मिले नेतृत्व ने आमजन में विश्वास को जगा दिया है।
कहा कि हिंदुत्व व राष्ट्रवाद को खंडित करने के उद्देश्य से कुछ दल जातिगत राजनीति को हवा देने पर तुले हैं, जिससे सतर्क रहने की जरूरत है। कुछ राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय शक्तियां भी इसमें अपना सहयोग दे रही हैं, जिन्हे जवाब देना होगा।

एक प्रश्न के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जाकर लगातार देश को अपमानित करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे देश की जनता बखूबी समझ रही है। वहीं नीतीश कुमार और उद्धव ठाकरे के एनडीए से अलग होने के प्रश्न पर कहा कि भाजपा ने उनको लगातार सम्मान देने का काम किया। लेकिन उनको यह रास नहीं आया। अन्य सहयोगियों भी भाजपा के साथ आ रहे हैं। बेशक एक बार फिर केंद्र में मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। वहीं बृज भूषण शरण पर लग रहे आरोपों पर कहा कि उसकी जांच चल रही है। पहलवान भी अब अपनी ड्यूटी पर वापस लौट रहे हैं।

IMG_20230606_210529

उधर सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि महा जनसंपर्क अभियान की कड़ी में आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों की संख्या में आप प्रबुद्धजनों की उपस्थिति यह साबित कर रही है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। देश की जनता ने यह स्वीकार कर लिया है कि समृद्धशाली, गौरवशाली और वैभवशाली देश के निर्माण केलिए एक मात्र विकल्प भाजपा ही है। 2014 में उम्मीदो से शुरू हुआ यह सफर विश्वास के दहलीज को पार कर विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। जरूरत है आप सभी के सहयोग और समर्थन की।

कार्यक्रम संयोजक व पूर्व विधायक भगवान पाठक ने कहा कि देश की दशा और दिशा को नई राह दिखाने वाले नरेंद्र मोदी को फिर से बागडोर सौंपने हेतु रविंद्र कुशवाहा को लगातार तीसरी बार लोकसभा में भेजना जरूरी है। इस मौके पर राज्यसभा सदस्य सकलदीप राजभर, बांसडीह विधायक केतकी सिंह, भटपाररानी विधायक शभा कुंवर कुशवाहा, क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय, पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, छट्ठू राम, ब्लॉक प्रमुख केशव चौधरी, देवरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष गिरीश तिवारी, भाजपा जिला अध्यक्ष जय प्रकाश साहू, विजय बहादुर दुबे, रवि राय, अक्षय लाल यादव, अखिलेश सिंह गुड्डू, विजय रंजन, हरिभगवान चौबे, प्रयाग चौहान, माधव प्रसाद गुप्ता, आलोक शुक्ला, पूर्व सैनिक कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष अखिलेश्वर सिंह आदि ने भी सभा को संबोधित किया। अध्यक्षता रामायण सिंह और संचालन मंजय राय ने किया।

अजीत कुमार पाठक

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित  बलिया : मेधावियों को प्रतिभा सम्मान से स्कूल ने किया सम्मानित
दोकटी, बलिया : विकास खण्ड मुरली छपरा अन्तर्गत नरहरि बाबा इंटर कालेज, कर्णछपरा के प्रांगण में यूपी बोर्ड परीक्षा 2024...
बलिया में निःशुल्क त्रैमासिक पौरोहित्य प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन
बलिया : हम करते है बेपनाह मुहब्बत... नहीं रह सकते एक दूजे के बिना, मंदिर में 'एक' हुआ प्रेमी जोड़ा
बलिया : राष्ट्रीय आय एवं योग्यता आधारित छात्रवृत्ति परीक्षा में चमकें बेलहरी और गड़वार ब्लाक का दबदबा 
दुनिया को असमय अलविदा करने वाले शिक्षक के घर मदद लेकर पहुंचा राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ
बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय