बलिया नगर में सांसद निधि से बनेंगे चार अत्याधुनिक पार्क, जगह चिंहित ; सवा करोड़ रुपये रिलीज

बलिया नगर में सांसद निधि से बनेंगे चार अत्याधुनिक पार्क, जगह चिंहित ; सवा करोड़ रुपये रिलीज

Ballia News : लोकसभा बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की निधि से नगर के बच्चों को खेलने-कूदने के लिए शहर में चार अत्याधुनिक पार्क का निर्माण कराया जाएगा। यह पार्क सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे, जिसमें बड़े बुजुर्ग भी सुबह-शाम टहल सकेंगे। इसके लिए रविवार को सांसद के पुत्र विपुलेंद्र सिंह व नगरपालिका चेयरमैन संत कुमार गुप्ता मिठाई लाल, अधिशासी अधिकारी सत्य प्रकाश सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने नगर के कई स्थानों का निरीक्षण कर इसका जायजा लिया।

इसमें नगर के चंद्रशेखर नगर व आवास विकास कालोनी में पार्क के लिए जगह का चिंहांकन कर लिया गया है। इसके अलावा रामलीला मैदान व लक्ष्मी राज देवी इंटर कालेज के मैदान में पार्क बनाने के लिए सहमति बनाई जा रही है। बड़ी बात है कि पार्क बनाने के लिए सांसद निधि से पहली किश्त के तौर पर सवा करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए हैं। ऐसे में सबकुछ ठीक रहा तो नगर में आधुनकि सुविधाओं से लैस पार्क जल्द लोगों के लिए तैयार हो जाएंगे। इन पार्कों में बच्चों के खेलने-कूदने का संसाधन तो रहेगा ही, ओपेन जिम भी बनाया जाएगा।

चेयरमैन संत कुमार गुप्ता ने कहा कि शहर के चंद्रशेखर नगर में पूर्व मंत्री नारद राय के आवास के ठीक सामने बने पार्क पर तत्काल कार्य शुरू होगा। इसके अलावा आवास विकास कालोनी में भी पार्क बनाने का काम भी जल्द शुरू होगा। इसमें रामलीला मैदान व एलडी कालेज मैदान में पार्क बनाने के लिए जमीन आदि लेने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा पार्कों में पाथ-वे आदि बनाने का भी काम किया जाएगा। कहा कि शहर को सुंदर व विकसित बनाने के लिए किसी भी तरह का कोर-कसर नहीं छोड़ा जाएगा। इसमें सबका सहयोग लेकर जो भी विकास संबंधी कार्य होगा उसे प्राथमिकता पर किया जाएगा।

पार्टीगत हो सकता है मतभेद पर विकास में नहीं

नगरपालिका चेयरमैन संत कुमार गुप्ता मिठाई लाल ने चंद्रशेखर नगर में पार्क बनाने के लिए निरीक्षण के दौरान पूर्व मंत्री नारद राय को भी साथ में लेकर आवश्यक सुझाव लिए। चैयरमैन ने कहा कि चुनाव व राजनीति में आपसी विरोध हो सकता है, लेकिन विकास में किसी भी तरह का कोई मतभेद नहीं है। विकास में पार्टी व दलगत मतभेदों से ऊपर उठकर नगर का विकास किया जाएगा।

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल 21 अप्रैल से चलेगी ग्वालियर-बरौनी-ग्वालियर द्विसाप्ताहिक विशेष ट्रेन, देखें रूट और टाइमटेबल
वाराणसी : रेलवे प्रशासन द्वारा ग्रीष्मकाल में यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुये यात्री जनता...
बलिया : तहसीलदार न्यायालय से 85 मुकदमों की पत्रावलियां व पेशी बही गायब, मुकदमा दर्ज
UP Board Result 2024 : इंतजार खत्म, यूपी बोर्ड 20 अप्रैल को जारी करेगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट
बलिया : पत्रकार नीरज चौबे को पितृशोक
बलिया में सिपाही पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज
बलिया में भीषण Road Accident : शिक्षक पुत्र समेत दो युवकों की दर्दनाक मौत, एक रेफर
ऐसे स्कूलों पर कसेगा शिकंजा, बलिया बीएसए ने सभी बीईओ से मांगी चार विन्दुओं पर रिपोर्ट