गांव की पगडंडी पर उतरे सीपीसी, जाना विकास का सच

गांव की पगडंडी पर उतरे सीपीसी, जाना विकास का सच



# राशन व्यवस्था से लेकर बिजली आपूर्ति की देखी हकीकत


बलिया: शासन की ओर से भेजे गए प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी. ने अपने जनपद भ्रमण के दूसरे दिन रविवार को सरयां सोनपुरा खुर्द गांव में विकास का सच जानने के लिए पहुँच गए। पूरे गांव में उन्होंने पैदल भ्रमण कर विभिन्न विकास कार्यों को देखा। राशन वितरण व्यवस्था की जांच के लिए कोटेदार के घर तक पहुंच गए। वहां नाप-तोल करने वाले मीटर के साथ अन्य गतिविधियों पर नजर दौड़ाई। कोटेदार से कहा कि राशन वितरण पूरी ईमानदारी के साथ करें और अभिलेख हमेशा मेंटेन रखें। गांव के हर पात्र को उसका अधिकार मिले। गांव में भ्रमण करते वक्त उन्होंने कई हैंडपंपों को चला कर देखा। साथ ही रास्ते में मिले ग्रामीणों से बातचीत कर गांव के विकास पर चर्चा की। पेंशन, राशन वितरण आदि के बारे में भी जानकारी ली।

बिजली विभाग के अधिकारियों को पिलाई डांट

भ्रमण के दौरान बिजली व्यवस्था की स्थिति ठीक नहीं होने पर बिजली विभाग के अधिकारियों को निशाने पर लिया। कटिया कनेक्शन व गिरे हुए खंभे देखकर वह भड़क गए। कहा कि अगले भ्रमण के दौरान ऐसी समस्याएं दिखी तो खैर नहीं।

कटान से बचाव को करें त्वरित कार्य

प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने रविवार को मनियर क्षेत्र के ककरघट्टा जाकर कटानरोधी कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इंजीनियरों को निर्देश दिया कि 10 दिनों के अंदर कार्य पूरा हो जाना चाहिए। कार्य की गुणवत्ता से अगर कोई खिलवाड़ हुआ तो शासन स्तर से बड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने एक बार फिर इंजीनियर से कहा कि यहां कार्य आबादी बचाने के लिए हो रहा है, लिहाजा एक-एक बोरी डालते वक्त विभाग के इंजीनियर वहां जरूर मौजूद रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि जनपद में बाढ़ व कटान से प्रभावित रहने वाला यह जनपद है। ऐसे में यहां त्वरित काम हो, इस पर मेरा विशेष फोकस होगा।

निर्धारित अवधि में बनवाये गौशाला

प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने सिकंदरपुर तहसील क्षेत्र के जिगिरसड में बन रहे गौशाला का भी निरीक्षण किया। उन्होंने वहां शेड निर्माण, पानी की व्यवस्था और स्टोर रूम की व्यवस्था को देखा। कार्यदायी संस्था के अधिकारी ने बताया कि 30 जून तक गौशाला का निर्माण कार्य पूरा हो जाने की उम्मीद है। सेंथिल पांडियन ने स्पष्ट चेताया कि निर्धारित समय से अगर ज्यादा देरी हुई तो जवाबदेही तय की जाएगी।

और इंजीनियर नहीं समझ पाये पावर ग्रिड की उपयोगिता 

रसड़ा में निर्माणाधीन 400 केवीए विद्युत सब स्टेशन के निरीक्षण के दौरान प्रभारी अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने प्रमुख इंजीनियर से पूछताछ की। कहा कि इस पावर ग्रिड की उपयोगिता के बारे में समझाएं। लेकिन इंजीनियर ठीक से समझाने में सफल नहीं हो सके। इस पर सेंथिल पांडियन ने स्वयं उस ग्रिड से संबंधित जानकारी दी और उसकी उपयोगिता को सबसे साझा किया। बताया कि इस विद्युत सब स्टेशन के पूरा होने के लिए अगस्त तक का समय तय है, लेकिन जून महीना बाद ही इसके पूरा हो जाने की उम्मीद बताई गई है।  निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारोत, एसडीएम रसड़ा विपिन कुमार जैन, एसडीएम बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग, मुख्य विकास अधिकारी बद्रीनाथ सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक विजयपाल सिंह, रसड़ा कोतवाल ज्ञानेश्वर मिश्रा आदि साथ थे।

By-Ajit Ojha

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र बलिया में हार्टफुलनेश संस्था ने योग जागरूकता ध्यान शिविर में दिया 'करे योग रहे निरोग' का मंत्र
बलिया : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयोजन पखवारे के क्रम में जन जन तक योग पहुंचाने के प्रयास के क्रम में...
बलिया : Road Accident में पत्नी और बेटे के साथ स्कूटी सवार बैंककर्मी घायल
TSCT की बलिया टीम ने किया स्थलीय निरीक्षण, 15 जून से होगा इस दिवंगत शिक्षक के परिवार का सहयोग
उत्तर प्रदेश में बढ़ गईं गर्मी की छुट्टियां, अब इस तारीख खुलेंगे स्कूल
समाज कल्याण अधिकारी की बर्खास्तगी तय, पेंशन घोटाले के 65 लाख रुपये रिकवरी का आदेश
बलिया : सड़क हादसों में लगातार हो रही मौतों से आहत लोगों ने उठाई यह मांग
बलिया : रसोईया और सहायक अध्यापक के परिजनों का आंसू पोछ शिक्षकों ने आपदा राहत कोष से सौंपा सहयोग राशि