लापरवाहीः चारा के अभाव में काल के गाल में समा गए चार बछड़े

लापरवाहीः चारा के अभाव में काल के गाल में समा गए चार बछड़े



मनियर, बलिया। नगर पंचायत मनियर द्वारा गौराबगही स्थित मठिया में बने गौशाला में रखे गए  अवारा पशुओं के चारा के अभाव में रविवार को चार बछड़े की एक साथ हुई मौत का मामला तूल तब पकड़ लिया, जब किसी सुचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार बाँसडीह ने मौके पर चार बछड़ों को मृत पाया। इससे नाराज तहसीलदार ने जिम्मेदारों को जमकर खरी खोटी सुनाते हुए उनके विरु(  मुकदमा दर्ज कराने थाने पहुंचे व जिम्मेदारों के विरु( कठोरतम धारा में मुकदमा दर्ज करने का मौखिक आदेश थानाध्यक्ष मनियर को दिया। तहसीलदार की नराजगी देख नगर पंचायत के जिम्मेदार काफी परेशान रहे।

गौरतलब हो कि अवारा पशुओं के रख रखाव के लिए नगर पंचायत मनियर द्वारा गौराबगही स्थित मठिया में बने कान्हा पशु आश्रय स्थल में रखे गए अवारा पशुओं के सिलसिलेवार  मौत का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बताया जाता है कि प्रत्येक दिन पशु दुर्व्यवस्था व चारा के अभाव में कालकवलित हो रहे हैं।  सूत्रों के मुताबिक मरे बछड़े को किसी को कानो कान भनक न लगे इसलिए नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा शाम को जल प्रवाह कर दिया जाता है। रविवार को भी चारा के अभाव में चार बछड़े एक साथ मरने कि सूचना पर हड़कम्प मच गया। 

बछड़े के मरने की सुचना किसी ने उच्च अधिकारियों से कि सुचना पर पहुंचे तहसीलदार बाँसडीह शिव सागर दुबे ने पशु आश्रय स्थल में दुर्व्यवस्था व चारा के अभाव में मर रहे बछड़े को देखकर भड़क गए। मौके से ही मामले को उच्च अधिकारियों से अवगत कराते हुए नगर पंचायत के जिम्मेदारों से फोन पर कहा कि आप थाने पहुंचो तुम्हारे खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। क्रोधित तहसीलदार मनियर थाने पहुंचकर कर चारा के अभाव में मर रहे बछड़े के जिम्मेदारों के विरु( कठोरतम धारा में मुकदमा दर्ज करने का मौखिक आदेश थानाध्यक्ष मनियर सुभाष चंद्र यादव को दी। इस सम्बन्ध में तहसीलदार बाँसडीह शिव सागर दुबे ने कहा कि दुर्व्यवस्था व चारा के अभाव में मर रहे बछड़ों के जिम्मेदारों को किसी भी किम्मत पर बक्शा नहीं जायेगा। कठोर से कठोर धारा में अभियोग पंजीकृत कराया जायेगा।

रिपोर्ट- राममिलन तिवारी

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा
Ballia News : बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में...
बलिया : चलती स्टीमर से तीन युवकों ने लगाया गंगा में छलांग, एक लापता
खून से लथपथ मिला युवक-युवती का शव, मचा हड़कम्प
बलिया में गंगा किनारे खड़ी मिली उसकी बाइक, पर उसका पता नहीं ; खोजबीन में जुटी पुलिस
बलिया : सड़क हादसे में काका की मौत
मजदूर की मौत मामले में बलिया पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल
बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट