निर्णायक संघर्ष का आगाज: अघोषित विद्युत कटौती के खिलाफ छात्रों का आमरण अनशन

निर्णायक संघर्ष का आगाज: अघोषित विद्युत कटौती के खिलाफ छात्रों का आमरण अनशन


दुबहर/बलिया । अघोषित विद्युत कटौती के खिलाफ शनिवार को दुबहर उपकेंद्र  से जुड़े विद्युत उपभोक्ताओं ने निर्णायक संघर्ष छेड़ दिया, यह बात दीगर रही कि विद्युत उपभोक्ताओं का नेतृत्व छात्र नेताओं ने संभाला और अगवानी करते हुए अघोषित विद्युत कटौती के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठ गए।
ज्ञात हो कि विद्युत उपकेंद्र दुबहर के अंतर्गत लगभग 40 से 50 गांव के लोग इस भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती से काफी परेशान हैं। उन्होंने कई बार जिले के बिजली विभाग सहित जनपद के आला अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर शासन की मंशा के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे विद्युत आपूर्ति की मांग की। ताकि इस उमस और तपतपाती गर्मी में लोगों को राहत मिल सके, लेकिन एक महीने से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगी । क्षेत्र के लोगों का गुस्सा बिजली विभाग के प्रति बढ़ता गया और लोग शनिवार के दिन दुबहर डिग्री कालेज के प्रांगण में छात्र नेताओं के अगुवाई में बिजली आपूर्ति की मांग को लेकर सड़क पर उतर गए और आमरण अनशन पर बैठ गए ।  
आमरण अनशन पर बैठे छात्र नेता अंकित कुमार सिंह एवं आनंद प्रकाश पांडे ने कहा कि दुबहर फीडर के लगभग 25 से 30 गांवों में जर्जर तार खंभों के चलते प्रायः विद्युत  व्यवस्था बाधित रहती है। इसके अलावा इस फीडर से लाभान्वित होने वाले लोगों को महज 6 से 8 घंटे ही विद्युत सप्लाई हो रही है।  ऐसे में गांव की जनता इस उमस भरी गर्मी में कैसे जीवन यापन करती है, यह बिजली विभाग के अधिकारियों को बताना होगा। वह स्वयं तो एसी कमरे में बैठकर किसी प्रकार का फरमान जारी कर देते हैं, लेकिन उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के विषय में तनिक भी ख्याल नहीं है । छात्र नेताओं ने चेताया कि अगर तत्काल क्षेत्र की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की जाती है तो इस क्षेत्र के  विद्युत उपभोक्ता चक्का जाम करने, का काम करेंगे। 
 इस मौके पर मुख्य रूप से प्रधान संघ के जिला संगठन मंत्री नफीस अख्तर, दुबहर के प्रधान प्रतिनिधि बिट्टू मिश्रा, आशुतोष सिंह, छोटू उपाध्याय, अभय सिंह, दुर्गेश कुमार, विक्रांत सिंह, पवन पटेल, विकास सिंह, गितेश पांडे, मनन यादव, सतीश सिंह, आकाश दुबे, पवन पांडे, शुभम सिंह, अजय सिंह, अंजनी सिंह आदि मौजूद रहे। संचालन आकाश दुबे ने किया।


रिपोर्ट शिव जी गुप्ता

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत शिक्षकों की ऑनलाइन हाजिरी पर यूपी के पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविन्द चौधरी ने सरकार को दी नसीहत
Ballia News : पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि शिक्षक सृजनकर्ता होता है। शिक्षकों पर दबाव बनाना ठीक...
कार्यकर्ताओं का मान सम्मान सर्वोपरि : केतकी सिंह
बलिया में आकाशीय बिजली झुलसी एक ही परिवार की तीन महिलाएं
थाना समाधान दिवस : बलिया डीएम बोले- शिकायतों का हो गुणवत्तापूर्ण निस्तारण
बलिया में डिजिटलाइजेशन के खिलाफ शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला
क्रिकेट जगत में उपलब्धि के लिए बलिया की शिक्षिका करिश्मा वार्ष्णेव सम्मानित
ग्राम पंचायत अधिकारी संघ बलिया : नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्रान्तीय अध्यक्ष ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ