एक्सईएन के आश्वासन पर समाप्त हुआ छात्रों का अनशन

एक्सईएन के आश्वासन पर समाप्त हुआ छात्रों का अनशन




दुबहड़/बलिया। स्थानीय कमला देवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज के मुख्य गेट पर अघोषित विद्युत कटौती एवं जर्जर तारों को बदलने के संबंध में शनिवार से अनसनरत छात्र नेताओं का अनशन एक्सियन चतुर्थ अर्जुन राम से वार्ता एवं लिखित आश्वासन के बाद दूसरे दिन रविवार को समाप्त हो गया। एक्सियन चतुर्थ अर्जुन राम ने अनशनरत छात्र नेताओं को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया। इस संबंध में एक्सियन चतुर्थ ने अनशन रात छात्र नेताओं से वार्ता कर लिखित आश्वासन दिया कि दैवीय आपदा एवं अन्य परिस्थितियों को छोड़कर शासन के मंशानुरूप 18 घंटे बिजली प्रदान की जाएगी। क्षेत्र में जर्जर तारों का सर्वे कराकर प्राक्कलन स्वीकृत होने एवं सामग्री उपलब्ध होने के बाद तीन माह से पाँच  माह के बीच बदलवा दिया जाएगा।
 गौरतलब है कि स्थानीय दुबहड़  फीडर से लगभग 50 गांवों की विद्युत आपूर्ति की जाती है। लेकिन इस भीषण गर्मी में भी सरकार की मंशा के अनुरूप 18 घंटे की जगह छह-सात घंटे भी निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है। उसमें भी बिजली के आने-जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। कभी-कभी तो मिनट मिनट पर ही बिजली कट जाती है। जिसके कारण ग्रामीणों में काफी रोष व्याप्त है।
 बेमियादी अनशन पर बैठे छात्र नेता अंकित कुमार सिंह एवं आनंद प्रकाश पांडेय ने बताया कि दुबहड़ फीडर से संचालित विद्युत तारों एवं खंभों की स्थिति बहुत जर्जर स्थिति में है। जिसके कारण भी विद्युत आपूर्ति में बाधा पहुंचती है। अनशन स्थल पर उपस्थित छात्र नेताओं ने चेताया कि यदि एक्सियन चतुर्थ से वार्ता एवं लिखित आश्वासन के बाद भी  18 घंटे अनवरत विद्युत आपूर्ति नहीं की जाती है एवं जर्जर विद्युत तारों एवं खंभों को नहीं बदला जाता है तो हम सभी सड़क पर उतर कर आंदोलन करने को बाध्य होंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन- प्रशासन की होगी।
 इस अवसर पर वरुण सिंह, विनय प्रताप सिंह, विशाल प्रताप यादव, ऋषिकेश पांडेय, धनु पांडेय, हैप्पी मिश्रा, विकास सिंह विकी, नीतीश पांडेय, पंडित हर्षित दुबे, अभिषेक वर्मा, सुमंत दुबे, प्रवीण सिंह, शुभम सिंह, इमरान अंसारी, विजय गिरी, कुन्नू पांडेय एवं सुनील पाल आदि मौजूद रहे। संचालन आकाश दुबे ने किया। 

रिपोर्ट शिव जी गुप्ता

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट बलिया एसपी ने 403 पुलिसकर्मियों को दी नई तैनाती, देखें पूरी लिस्ट
बलिया : पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने जनपद के सभी थानों व कार्यालयों में नियुक्त हेड कांस्टेबल, महिला कान्स्टेबल, कम्प्यूटर...
बलिया में सबसे बड़ी वारदात : कोतवाली गेट के सामने धारदार हथियार से युवक की हत्या
बलिया : बहन के घर से आभूषण और नकदी समेटकर प्रेमी संग भाग गई युवती
मतदाताओं के सम्मान की रक्षा भाजपा की प्राथमिकता 
20 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : एसडीएम से मिले सपा कार्यकर्ता, मुकदमा को फर्जी बता रद्द करने की मांग
बलिया में 25 जुलाई को काला दिवस मनायेंगे शिक्षामित्र : पंकज सिंह