बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, चचेरी बहन ने लिए 7 फेरे ; विदाई के बाद लौटी लड़की ने बताई भागने की कहानी

बारात आने से पहले गायब हुई दुल्हन, चचेरी बहन ने लिए 7 फेरे ; विदाई के बाद लौटी लड़की ने बताई भागने की कहानी

Jaunpur News : मंगलगीतों के बीच शादी की रस्मों को निभाया जा रहा था। मेहंदी के साथ ही हल्दी की रस्म पूरी कर ली गई थी। बारात के स्वागत की तैयारी हो रही थी, तभी पलखत पाकर दुल्हन घर से फरार हो गई। इससे परिवार में हड़कंप मच गया। दुल्हन की काफी खोजबीन की गई, लेकिन पता नहीं चला। उधर, शाम होते ही बारात आ गई। फिर बारात पक्ष के लोगों से बात कर दुल्हन की चचेरी बहन से शादी कराई गई।
 
मामला जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। गांव निवासी एक युवती की शादी कल्याणपुर मिर्जापुर निवासी युवक के साथ तय थी। शनिवार को बारात आनी थी। दोपहर रस्मों के दौरान युवती बिना किसी को कुछ बताए घर से निकल गई। परिजन उसकी तलाश में जुट गए। लड़की नहीं मिली तो पिता ने पुत्री के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। इधर, निर्धारित समय पर बारात आ गई तो होने वाली दुल्हन की चचेरी बहन को शादी के लिए मनाया गया। वो तैयार हो गई। कन्या पक्ष के लोगों ने बारात पक्ष को मामले से अवगत कराया। दूल्हे ने समझदारी दिखाई और वो शादी के लिए तैयार हो गया। 
 
उधर, रविवार को विदाई होते ही घर से भागी लड़की ने थाने पहुंचकर पुलिस से जो कहा वह हर किसी को सोचने के लिए विवश कर दिया। उसने कहा कि मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन परिवार के लोग जबरदस्ती शादी कर मुझे पढ़ाई से वंचित करना चाहते हैं। मैं आईएएस बनना चाहती हूं। इसीलिए शादी करने से इनकार करते हुए भागी। शादी न करने की जानकारी मैं पहले भी अपनी मां को बता चुकी थी। उसे किसी ने भगाया नहीं, बल्कि खुद से गई थी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

छात्र की गोली से घायल शिक्षिका हार गई जिंदगी की जंग छात्र की गोली से घायल शिक्षिका हार गई जिंदगी की जंग
बिजनौर : शहर के आरसीटीआई कंप्यूटर इंस्टीट्यूट में गोली लगने से घायल शिक्षिका ने मेरठ के मेडिकल कालेज में दम...
6 मई 2024 : कैसा रहेगा आपका Monday, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया : जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों का प्रशिक्षण सम्पन्न, डीईओ ने किया ब्रीफ
बलिया : मंदिरों में आराधना के बाद डॉ. सुषमा शेखर ने किया दर्जनों गांवों में जनसम्पर्क
PM Modi In Ayodhya : अयोध्या में रामलला का आशीर्वाद लेकर PM Modi ने किया रोड शो
बलिया : बेटी संग क्रूरता की शिकायत पर पहुंचे बाप-भाई को भी ससुरालियों ने पीटा
बलिया संसदीय क्षेत्र : जहुराबाद विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी के कार्यालय का उद्घाटन कर सुभासपा अध्यक्ष ने किया बड़ा ऐलान