रेलवे की इस पहल से बलिया समेत इन जिलों के 115009 प्रवासी श्रमिकों को मिला लाभ और...

रेलवे की इस पहल से बलिया समेत इन जिलों के 115009 प्रवासी श्रमिकों को मिला लाभ और...


वाराणसी। रेलवे प्रशासन द्वारा इस लॉकडाउन अवधि में श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुँचाने हेतु सम्पूर्ण भारतीय रेल पर श्रमिक विशेष गाड़ियों का संचलन किया जा रहा है। 19 मई, 2020 तक पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल पर 15 श्रमिक विशेष गाड़ियों से लगभग 10459 प्रवासी श्रमिकों को विभिन्न स्टेशनों पर पहुँचाया गया।



मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार पंजियार ने बताया कि वाराणसी मंडल सेवित क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों पर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा राज्य सरकार एवं उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के अनुरोध पर वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों से श्रमिक स्पेशल चलाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है।उन्होंने बताया कि गाजीपुर सिटी से प्रयागराज संगम, बलिया से वाराणसी एवं वाराणसी से गोरखपुर के लिए 18 मई को प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई और आज 19 मई को भी बलिया से प्रयागराज संगम, वाराणसी से गोरखपुर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई गयी।



इसके अतिरिक्त बिहार सरकार के विशेष अनुरोध पर वाराणसी मंडल के जलालपुर स्टेशन से राज्य सरकार की मांग पर 05 ट्रेने सुपौल, अररिया, कटिहार एवं मधुबनी एवं स्थानों के लिये चलाई गई, जिससे सीमावर्ती क्षेत्रों में फंसे यात्रियों को सुविधा मिल रही है।पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 78 श्रमिक विशेष गाड़ियां आयी। इन श्रमिक विशेष गाड़ियों से आजमगढ़ में 26220, बलिया में 26446, छपरा में 17006 देवरिया में 13505, गाजीपुर सिटी में 8828, मऊ में 16908 तथा सीवान स्टेशन पर 6099 प्रवासी श्रमिकों सहित कुल 115009 यात्रियों को पहुंचाया गया।



प्रवासी श्रमिकों के अपने निवास के निकटवर्ती स्टेशनों पर आते ही उनके चेहरे पर खुषी स्पष्ट परिलक्षित हो रही है। प्रवासी श्रमिकों से स्टेशन पर गाड़ियों से उतरते ही निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए उनके थर्मल स्क्रीनिंग करायी जा रही है। आवश्यक जांच के उपरान्त जिला प्रशासन द्वारा उन्हें गंतव्य तक भेजा जा रहा है। लम्बी दूरी की श्रमिक विशेष गाड़ियों में खाने के पैकेट एवं पानी की बोतल उन्हें दिये जा रहे है। रेलवे प्रशासन द्वारा राज्यों की मांग पर आवश्यकतानुसार श्रमिक विशेष गाड़ियों का संचलन आगे जारी रहेगा।



Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया : एनएच-31 पर स्थित दुबहर थाना क्षेत्र अंतर्गत सनाथ पांडेय के छपरा गांव के सामने मंगलवार की देर रात...
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल
बलिया में 10 सरकारी अस्पतालों का औचक निरीक्षण, 18 डॉक्टर 84 स्टॉफ मिले गैरहाजिर; डीएम ने लिया बड़ा एक्शन
श्रावण मास विशेष : क्यों की जाती है शिवलिंग की पूजा ?
24 जुलाई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल