पूर्वोत्तर रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने किया बड़ा काम

पूर्वोत्तर रेलवे के सेक्शन इंजीनियर ने किया बड़ा काम


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन द्वारा कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यथा सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के कर्मचारी पूरी कुशलता से विभिन्न प्रकार की सामग्री का उत्पादन कर रहे हैं तथा प्रतिदिन हर मंडल के बेहतर कार्य करने वाले कर्मचारी को मंडल स्तर पर 'कोरोना वारियर आफ द डे' (Corona Warrior of the day) घोषित एवं प्रचारित कर उसका उत्साह वर्धन किया जा रहा है, जिससे अन्य कर्मचारी भी कार्य करने हेतु प्रेरित होते रहें।


इसी क्रम में वाराणसी मंडल के मऊ स्टेशन पर सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेल पथ व पूर्व माल  के  पद पर कार्यरत अमरेंद्र रंजन श्रीवास्तव  ने लाॅकडाउन की विषम अवधि में योद्धा के रूप में कार्य किया। उन्होंने COVID-19 के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरों को जानते हुए भी रेल पथ का नित्य निरीक्षण तथा अनुरक्षण करते रहे हैं । इस कार्य हेतु इन्होंने कई बार मुख्यालय से 30-40 किमी तक के ट्रैक का निरीक्षण किया। 


इस विषम परिस्थिति में इन्होंने अपने खंड में कार्यरत सभी कर्मचारियों और ट्रैक मेंटेनर की थर्मल स्क्रीनिंग कराई और प्रतिदिन उनकी हौसला अफजाई करते हुए COVID-19 से बचाव की सलाह एवं  सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंस) का पालन करते हुए 8 किमी ट्रैक का Destressing कार्य कराने के साथ ही 3 आईएमआर डिफेक्टिव रेल बदलकर रेल पथ की संरक्षा सुनिश्चित किया। इस कठिन समय में उनके कृत्यों एवम् प्रयासों की सराहना करते हुए इन्हें कोरोना वारियर ऑफ द डे घोषित किया गया।         

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक में इन विन्दुओं पर चर्चा
Ballia News : बलिया लोकसभा चुनाव संचालन समिति की कामकाजी बैठक भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष संजय यादव की अध्यक्षता में...
बलिया : चलती स्टीमर से तीन युवकों ने लगाया गंगा में छलांग, एक लापता
खून से लथपथ मिला युवक-युवती का शव, मचा हड़कम्प
बलिया में गंगा किनारे खड़ी मिली उसकी बाइक, पर उसका पता नहीं ; खोजबीन में जुटी पुलिस
बलिया : सड़क हादसे में काका की मौत
मजदूर की मौत मामले में बलिया पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल
बलिया बीएसए की बड़ी कार्रवाई, एक साथ थमाई 108 स्कूलों को नोटिस ; देखें पूरी लिस्ट