एसपी से पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली : 7 रुपये ज्यादा लेकर कर्मी बोला, 'कायदे में रहो' ; देखें Video

एसपी से पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली : 7 रुपये ज्यादा लेकर कर्मी बोला, 'कायदे में रहो' ; देखें Video

UP News : हापुड़ जनपद के ब्रजघाट में पार्किंग ठेकेदार द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक धनराशि वसूलने और निश्चित स्थान से अलग स्थान पर भी वार्किंग वसूली करने की शिकायतों की एसपी स्वयं मौके पर जांच करने के लिए पहुंच गए। सादी वर्दी और निजी वाहन से पहुंचे एसपी ने तय शुल्क से अधिक शुल्क लिए जाने का कारण पूछा तो ठेकेदार ने उन्हें कायदे में रहने और शुल्क देने की नसीहत दे डाली। इसके बाद आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। एसपी अभिषेक वर्मा की इस बड़ी कार्रवाई से पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली करने वालों में अफरा तफरी मच गई है। वहीं श्रद्धालुओं को भी राहत मिली है।


एसपी अभिषक वर्मा ने बताया कि कई दिनों से गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के लोगों द्वारा व यहां आने वाली श्रद्धालुओं द्वारा शिकायत की जा रही है। यहां पर अवैध तरीके से पार्किंग की वसूली की जा रही है। इस शिकायत की जांच करने के लिए वह अपनी पूरी टीम के साथ प्राइवेट गाड़ी से यहां पहुंचे। यहां भ्रमण करने पहुंचे। भ्रमण करने के उपरान्त अलग अलग पार्किंग में गए। जिसमें यह पाया गया कि कई जगह जहां पर्ची पर 50 रुपये लिखा था वहां 60 रुपये लिया जा रहा है। कहीं कहीं 53 रुपये लिखा है वहां भी 60 रुपये लिया जा रहा है। कुछ स्थानों पर श्रद्धालुओं से पार्किंग की एवज में 100-100 रुपये की मांग की जा रही है।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि इसके साथ साथ इसमें यह भी देखा गया कि किसी भी गली में यदि आप ब्रजघाट क्षेत्र में जाएंगे तो आपको पार्किंग का शुल्क देना पड़ रहा है, जोकि गलत है। यदि पार्किंग का शुल्क देना है तो पार्किंग स्थल का देना है और जब भी हम गली में घुसते हैं और किसी भी गली में पार्किंग करने की कोशिश करते हैं वहां पार्किंग के ठेकेदार के व्यक्ति आकर डरा धमकाकर पार्किंग के पैसे ले रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा आज यह कार्रवाई की गई। इसमें जो संबंधित ठेकेदार है फर्म है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जितने भी लोग अवैध वसूली करते हैं और डरा धमकाकर लोगों से पार्किंग लेते हैं उनके द्वारा भी पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत बलिया में भीषण सड़क हादसा : शादी समारोह से लौट रही सफारी पलटी, चार युवकों की दर्दनाक मौत
बलिया : एनएच 31 पर स्थित फेफना थाना क्षेत्र के राजू ढाबा के आस पास हुए सड़क हादसे में चार...
एक बार फिर बदल गया 8वीं तक के स्कूल संचालन का समय
25 अप्रैल 2024 : जानिएं क्या कहते है आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में किसानों की जमीन पर बाढ़ विभाग की दखल, अन्नदाताओं ने JE के खिलाफ दी तहरीर
बलिया : बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार शिक्षक की मौत, दो युवक घायल
बलिया : ड्यूटी पर तैनात सिपाही का बल्ब चुराते वीडियो वायरल !
जीवनसाथी की हत्या : बलिया में पत्नी ने उजाड़ दिया खुद का सुहाग