बलिया : जेल का निरीक्षण कर डीएम-एसपी ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, कही ये बात

बलिया : जेल का निरीक्षण कर डीएम-एसपी ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, कही ये बात


बलिया। जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने सोमवार को शहर के धर्मगुरुओं के साथ कोतवाली में बैठक की। जिलाधिकारी ने इस बात पर विशेष जोर दिया कि कोई भी धार्मिक कार्यक्रम किसी मंदिर या मस्जिद से नहीं होना चाहिए। अब इस मुहिम में सबका सहयोग मिला भी है। सोशल डिस्टेंस का जितना पालन होगा उतना बेहतर होगा। 

जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी पर्व शबे बारात पर कोई भी घरों से नहीं निकलें, ऐसी अपील करते रहें। उन्होंने सभी धर्म गुरुओं से यह भी अपील की कि इस विपरीत परिस्थिति में सभी लोग सहयोग करें। लोगों से अपील करें कि कोई भी धार्मिक कार्य अपने घर से ही करें और सोशल डिस्टेंस का पालन करते रहें। सभी धर्मगुरुओं ने भी जिला प्रशासन के हर मुहिम में कन्धा से कंधा मिलाकर साथ देने का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी श्री शाही ने कहा कि तब्लीगी जमात से आने की सूचना अगर किसी को हो तो उसकी जानकारी तत्काल प्रशासन को दें। हालांकि अभी तक कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है, लेकिन अगर एक भी पॉजिटिव केस जांच से छूट गए और किसी गाँव मे रह गए तो वहां इसका तेजी से प्रसार होगा और तब घर, समाज और आसपास के लिए बड़ा खतरा हो जाएगा। 


इसलिए हम सबके लिए जरूरी है कि हर बाहर से आने वालों की सूचना प्रशासन को अवश्य दें। ऐसा करके ही हम अपने घर आसपास के समाज और जिले को कोरोना के संक्रमण से बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के बीच अब तक सबका सहयोग मिला है। मंदिर-मस्जिद में कोई भी धार्मिक कार्य नहीं हो रहे हैं। बस ऐसे ही आगे भी जारी रहे। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने भी जिलाधिकारी की बात को दोहराया। उन्होंने भी सोशल डिस्टेंस का पालन जारी रखने की अपील की। 

जिला जेल का भी किया निरीक्षण


जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जेल की साफ-सफाई और कैदियों के रहने की व्यवस्था पर खास जोर दिया। जेलर को निर्देश दिया गया कि वर्तमान में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें। कैदियों के बीच भी सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने कुछ देर तक अभिलेखों की जांच पड़ताल की।

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग बलिया के चर्चित चौराहा पर एडीजी का छापा, हिरासत में लिए गये तीन पुलिसकर्मियों समेत कई लोग
Ballia News : जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को...
बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम
25 जुलाई 2024 : अपने लिए कैसा रहेगा गुरुवार, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया से घर लौट रहे थे विशाल, रास्ते से झपट ले गई मौत
बलिया बीएसए ने ऐसे स्कूलों के खिलाफ छेड़ा अभियान, 6 विद्यालयों पर लगा ताला ; बढ़ी औरों की बेचैनी
बलिया का चर्चित हत्याकांड : रोहित पांडेय के घर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, बोले...
बलिया : रोडवेज बस और बाइक में सीधी टक्कर, एक ही गांव के तीन युवकों की मौत, दो घायल