विभागों की मनमानी से बाधित हो रही दूरसंचार सेवा

विभागों की मनमानी से बाधित हो रही दूरसंचार सेवा


बलिया । शहर के विभिन्न इलाकों में कभी वाटर पाइप लाइन तो कभी अंडर ग्राउंड विद्युत वायर डालने क्षतिग्रस्त हो रही टेलीकाम केबिल के कारण बाधित हो रही दूरसंचार सेवा से एक ओर जहां संबंधित कंपनी के उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो वही दूसरी तरफ कम्पनी को भी राजस्व की भारी क्षति होती है। सरकारी विभागों की मनमानी के कारण यह घटना आम सी हो चली। इसके विरोध में बीते 17 अप्रैल को वोडाफोन ;(एफसी केबिल)  के जिला इंजीनियर विश्वेष रंजन सिंह ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र लिख सम्बंधित विभागों के खिलाफ कारवाई करने तथा खुदाई का कार्य करने से पूर्व सूचना देने के लिए आवश्यक निर्देश देने की गुजारिश की है।



 डीएम को लिखे पत्र में वोडाफोन के जिला इंजीनियर श्री सिंह ने उल्लेख किया है कि बलिया नगर समेत समूचे जनपद में सड़क के किनारे दोनों तरफ वोडाफोन का (ओएफसी) केबल लगभग 800 किमी0 में लगाया गया  यह बात सभी विभाग को पता है फिर भी रोड के किनारे कभी जे0सी0बी0 से वाटर पाइप कभी पावर केबल इलेक्ट्रिक पोल नाना प्रकार का कार्य किया जाता है। बिना बताए किये गये खुदाई से वोडाफोन की केबिल को क्षति पहुँचती है। जिससे संचार सेवा बाधित होती है। 17 अप्रैल की रात्रि समय 8ः30 से 33000 हजार बोल्ट का पावर केबल का अन्डरग्राउण्ड का काम जे0सी0बी0 से बिना सूचना का मंडी गेंड से एन0सी0सी0 तिराहे तक कराया जा रहा था जिससे वोडाफोन की केबिल कई जगह क्षतिग्रस्त हो गयी। नतीजन पूरी रात संचार सेवा बाधित एवं कम्पनी का भारी नुकसान हुआ।

By-Ajit Ojha

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video बलिया में एनएच 31 के किनारे पेड़ काटने के दौरान एक रिहायशी मकान पर गिरा, दो महिलाएं घायल ; देखें Video
Ballia News : शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर गांव में गुरुवार की दोपहर एनएच 31 के किनारे विशालकाय पेड़ काटने...
बलिया में असंतुलित होकर पलटी पिकअप, 5 नर्तकियों समेत सवार थे 6 लोग
बलिया पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 6 मौतों का जिम्मेदार गिरफ्तार
भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका गिरफ्तार
बलिया में चोरों ने चटकाया दो परिषदीय स्कूलों का ताला
विवाद में पुत्र की मौत, पुलिस ने चिता से अवशेषों को लिया कब्जे में ; पिता गिरफ्तार
एक्शन मोड में बलिया पुलिस : यूपी बोर्ड परीक्षा में मुन्ना भाई गिरफ्तार, इस सेंटर का है मामला