बलिया में अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, दर्ज है दो दर्जन से अधिक मुकदमें

बलिया में अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरोह का सरगना गिरफ्तार, दर्ज है दो दर्जन से अधिक मुकदमें

बैरिया, बलिया : बैरिया पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने अंतर प्रांतीय वाहन चोर गिरोह के सरगना बिहार के सिवान जनपद के असांव थाना क्षेत्र के छित्तनपुर गांव निवासी चंद्रभूषण सिंह को गिरफ्तार किया है। इसके पास से चोरी का ट्रैक्टर और ट्राली बरामद हुई है। पुलिस को यह सफलता बकुलहा रोड के पास शुक्रवार को मिली। 

एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी बिहार का रहने वाला है, जो दोकटी थाना क्षेत्र के  श्रीपतिपुर (धतुरी टोला) गांव निवासी अजय मौर्या का पॉवरट्रैक ट्रैक्टर यूपी 60 वी 0942 व ट्राली बैरिया में एक गिट्टी बालू की दुकान के सामने से गुरुवार की रात चुरा लिया गया था, जिसका मुकदमा बैरिया पुलिस ने दर्ज किया था। मुखबिर की सूचना पर चौकी इंचार्ज बैरिया अरुण कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ  घेराबंदी कर बकुलहा रोड के पास से ट्रैक्टर व ट्राली बरामद करने का प्रयास किया तो ट्रैक्टर चालक पुलिस टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया, किंतु ट्रैक्टर खाई में चला गया। पुलिस कर्मियों ने उसे घेर कर दबोच लिया।

एसएचओ ने बताया कि अभी दो दिन पहले ही यह आरोपी बलिया जेल से रिहा हुआ है। इस पर उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों में 18 मामले संज्ञेय अपराध दर्ज हैं। इसी तरह से एक दर्जन से अधिक मामले बिहार में भी दर्ज हैं। एसएचओ ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अन्य धाराओं में भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल धारा 379, 411, 413 के तहत उसे न्यायालय के सुपुर्द किया गया है। एसएचओ ने चौकी इंचार्ज बैरिया अरुण कुमार सिंह को इस बरामादगी के लिए पीठ थपथपाई है।

शिवदयाल पांडेय मनन

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया : बैटरी फटने से जलकर खाक हुई स्कूटी बलिया : बैटरी फटने से जलकर खाक हुई स्कूटी
Ballia News : रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर गांव में बैटरी वाली स्कूटी की बैटरी फटने से स्कूटी सहित अन्य...
बलिया : संगीन आरोप में नासिर गिरफ्तार
दूल्हे को शादी के मंडप से उठा ले गई बलिया पुलिस, सन्न रह गई दुल्हन ; ये है पूरा मामला
बलिया : सड़क हादसे में घायल सिपाही की मौत
अभिषेक सिंह मंटू बनें समाजवादी लोहिया वाहिनी के बासडीह विधानसभा अध्यक्ष
बलिया में पलक झपकते ही तबाह हो गई कई परिवारों की गृहस्थी, देखें Video
भीषण गर्मी में बच्‍चे को रखना है स्‍वस्‍थ तो गांठ बांध लें बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एके उपाध्याय की ये बातें