बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया में पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

शिवदयाल पांडेय मनन की रिपोर्ट

बैरिया, बलिया : बैरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कर्णछपरा गांव के सामने एनएच 31 पर राघव सिंह के डेरा के पास बुधवार को हुए मारपीट के मामले में कर्ण छपरा निवासी संतोष कुमार सिंह की तहरीर पर पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ पुलिस ने धारा 147, 308, 323, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस मारपीट में कर्ण छपरा के दो लोग रितु राज सिंह व देवेश सिंह घायल हो गए थे। इस प्रकरण में पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह, अभय सिंह, महेन्द्र प्रताप सिंह निवासी चांदपुर थाना बैरिया, प्रभंजन प्रताप सिंह रामनगर, धनन्जय सिंह धतुरी टोला थाना दोकटी व विद्याभूषण सिंह चांदपुर बैरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

क्या है मामला

राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर कर्ण छपरा गांव के सामने राघव सिंह के डेरा के पास बुधवार को कर्ण छपरा गांव के दो युवकों के साथ पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह की मौजूदगी में उनके समर्थकों द्वारा गाली गलौज करने और मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। आरोप है कि भारतीय सेना के जवान ऋतुराज सिंह (25) व देवेश सिंह (30) निवासी कर्ण छपरा राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर एक पिकअप द्वारा गलत तरीके से पास लेकर तेज रफ्तार गाड़ी चलाने पर युवकों ने इस तरह गाड़ी चलाने पर आपत्ति जताई। पिकअप के रोकने से उसके पीछे आ रहे कई वाहन सड़क पर रुक गए। इससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

यह भी पढ़े ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल

आरोप है कि उसी समय पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह अपने काफिले के साथ जा रहे थे। जाम होने पर आपत्ति जताई और इसको लेकर दोनों युवकों के साथ कहा सुनी और मारपीट हो गई। इससे दोनों युवक घायल हो गए। घटना के बाद पूर्व विधायक अपने काफिले के साथ वहां से निकल गए। दूसरी तरफ इस घटना के बाद आक्रोशित गांव के युवाओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 को जाम कर दिया। इससे कुछ देर के लिए यातायात ठप्प हो गया।

यह भी पढ़े TSCT के सम्मेलन में शामिल होने को बलिया टीम रवाना

घटना की सूचना पर पहुंचे चौकी इंचार्ज बैरिया अरुण सिंह ने जाम करने वालो व घायलो को समझाकर जाम समाप्त कराया। दोनों घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों युवकों को चिकित्सकों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इलाज करने वाले चिकित्सकों ने बताया कि ऋतुराज सिंह के सिर में गंभीर चोट है। सर फट गया है, आठ टांके लगे हैं। वहीं देवेश सिंह को भी काफी छोटे आई हैं। 

यह भी पढ़े वसूली मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन : हटाए गये SP और ASP,  सीओ-थानेदार समेत 10 सस्पेंड, विक्रांत वीर बनें बलिया कप्तान


कर्ण छपरा के दो युवक एक पिकअप चालक के साथ मारपीट कर रहे थे। मैंने मना किया तो मेरे साथ उलझने की कोशिश किये। हमारे समर्थको ने  इसका परिवाद किया, और उनके साथ हाथापाई हुई। किंतु मैंने समझा बूझकर मामले को शांत कर दिया। मारपीट जैसी कोई घटना नहीं हुई है। मारपीट का आरोप बेबुनियाद है।

सुरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक बैरिया

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान