स्टेटिसटिकल इन्वेस्टीगेटर के पद पर चयनित हुई बलिया की बेटी लक्ष्मी मिश्रा

स्टेटिसटिकल इन्वेस्टीगेटर के पद पर चयनित हुई बलिया की बेटी लक्ष्मी मिश्रा

मझौवां, Ballia News : मझौवां गांव की रहने निवासी लक्ष्मी मिश्रा ने बलिया का नाम रोशन किया है। कर्मचारी चयन आयोग की सीजीएल (CGL) परीक्षा में सफलता हासिल कर लक्ष्मी स्टेटिसटिकल इन्वेस्टीगेटर के पद पर चयनित हुई है। लक्ष्मी को मिली शानदार सफलता से परिवार समेत पूरे गांव में खुशी की लहर है।

लक्ष्मी के पिता का नाम पुरुषोत्तम मिश्र है। लक्ष्मी की प्रारंभिक शिक्षा गांव से सटे पचरूखियां स्थित सिस्टर निवेदिता डे स्कूल से हुई है। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से B.Sc की डिग्री हासिल कर लक्ष्मी ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से स्टेटिसटिक्स विषय में M.Sc की पढ़ाई पूरी की।

सेल्फ स्टडी करते हुए लक्ष्मी ने सीजीएल की परीक्षा दी, जिसमें उन्हें कामयाबी मिली है। अब लक्ष्मी मिश्रा गृह मंत्रालय के साथ काम करेंगी। उनकी सफलता पर परिवार में हर्ष का माहौल है। अपनी सफलता का श्रेय लक्ष्मी ने माता-पिता और गुरुजनों को दिया। बोली, मेहनत का फल जरूर मिलता है। उन्हें यह उम्मीद थी कि एक न एक दिन सफलता प्राप्त होगी। इसलिए कभी मन को छोटा नहीं किया, जिससे आत्मविश्वास हमेशा बना रहा, जिसके बदौलत सफलता मिली है। 

हरेराम यादव

Tags:

Post Comments

Comments

Latest News

डूब गया एक और ‘लाल सितारा’, नहीं रहे अतुल कुमार अंजान  डूब गया एक और ‘लाल सितारा’, नहीं रहे अतुल कुमार अंजान 
Lucknow News : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेशनल सेक्रेटरी अतुल कुमार अंजान (Atul Kumar Anjaan) नहीं रहे। शुक्रवार सुबह लखनऊ...
बलिया में बेकाबू पिकअप ने बाइकर्स को रौंदा, युवक की मौत ; महिला गंभीर
अपहरण की झूठी सूचना देने वाले के खिलाफ बलिया पुलिस ने लिया एक्शन
3 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना आज, पढ़ें दैनिक राशिफल
बलिया में दिनदहाड़े युवक की हत्या, मचा हड़कम्प ; पहुंची पुलिस
लोक सभा चुनाव : बलिया में 7 म‌ई को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू होगा नामांकन
बलिया : स्कूल के बाहर अचानक टूटकर गिरा हाईटेंशन तार, फिर...