Ballia News : ऐसे कैसे होगा खिलाड़ियों का भविष्य निर्माण, जिला व्यायाम शिक्षक ने उठाया बड़ा सवाल

Ballia News : ऐसे कैसे होगा खिलाड़ियों का भविष्य निर्माण, जिला व्यायाम शिक्षक ने उठाया बड़ा सवाल

Ballia News : शिक्षा निदेशक (मा.) उत्तर प्रदेश ने 17 अगस्त 2023 को उत्तर प्रदेश के छात्र एवं छात्राओं के राज्यस्तरीय खेल कूद के लिए विस्तृत कार्यक्रमों का निर्धारण करते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में जिला विद्यालयी क्रीड़ा समिति का निर्धारण किया, जिसमें DIOS पदेन अध्यक्ष और BSA पदेन उपाध्यक्ष होंगे।

इसी तरह से 19 सदस्यों की एक जिला विद्यालयी क्रीड़ा समिति की परिकल्पना करते हुए शिक्षा निदेशक ने उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के भविष्य निर्माण का सपना देखा है।जिला व्यायाम शिक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि इस क्रम में 25 अगस्त 2023 को टाऊन इंटर कालेज बलिया के सभागार में DIOS के प्रतिनिधि प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मीटिंग हुई थी, किन्तु मीटिंग को कोरम पूरा ना होने के कारण स्थगित कर दिया गया था।

जिला व्यायाम शिक्षक विनोद कुमार सिंह के मुताबिक, इस मीटिंग के लिए समिति के पदेन उपाध्यक्ष जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी, प्रिंसिपल GIC और GGIC, कस्तूरबा, CBSE किसी को भी कोई सूचना नहीँ दी गयी थी, जिस पर उन्होंने (जिला व्यायाम शिक्षक) सभी का ध्यान आकर्षित किया था। बतौर जिला व्यायाम शिक्षक आज DIOS ऑफिस से सम्पर्क स्थापित करने पर अवगत कराया गया कि समिति का निर्धारण कराते हुए अभी कुछ ही देर पहले कुछ लोग गए है। उन लोगों द्वारा बताया गया कि समिति में मात्र 2 लोगों के हस्ताक्षर नहीं थे।

जिला व्यायाम शिक्षक विनोद सिंह ने कहा कि प्रश्न यह उठता है कि 25 अगस्त 2023 की मीटिंग में 19 में से कुल 14 सदस्य नहीं थे, लिहाजा मीटिंग स्थगित करनी पड़ी थी। उसके बाद अभी दुबारा मीटिंग हुई नहीं है तो ये सभी हस्ताक्षर किसने किया ? कब किया और यदि किसी ने घर घर घूमकर इन लोगों के हस्ताक्षर करवाये तो ये किसने निर्धारित किया  कि कौन से खण्ड शिक्षा अधिकारी वरिष्ठ हैं ? ये किसने निर्धारित किया कि कस्तूरबा विद्यालयों की कौन सी अध्यापिका वरिष्ठ है ? 

यह भी पढ़े बलिया में पेड़ से टकराई बाइक, दो युवकों की दर्दनाक  मौत ; मचा कोहराम

Post Comments

Comments

Latest News

बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर बलिया में भीषण सड़क हादसा, एक छात्र की मौत ; आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर
Ballia : फेफना थाना क्षेत्र अंतर्गत कपूरी एवं टाटा मोटर्स के बीच खड़े ट्रक में पिकअप ने जोरदार टक्कर मार...
27 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
इन मांगों के समर्थन में छात्रों ने जेएनसीयू परिसर में बुलंद किया आवाज
ओह ! सरयू की लहरों ने क्या कर दिया बलिया के इस दियरांचल का हाल
रोहित पांडेय हत्याकांड : बलिया पुलिस को मिली सफलता, 25 हजारी दो अभियुक्त गिरफ्तार
26 जुलाई 2024 : क्या कहते हैं आपके सितारे, पढ़ें दैनिक राशिफल
जानिएं कौन हैं IPS विक्रांत वीर, जिन्हें बनाया गया है बलिया का पुलिस कप्तान