इलाहाबाद HC का आदेश : बलिया DIOS को 5 अप्रैल को दाखिल करें यह हलफनामा

इलाहाबाद HC का आदेश : बलिया DIOS को 5 अप्रैल को दाखिल करें यह हलफनामा

यह भी पढ़े बलिया में घर का ताला तोड़कर चोरों ने पार किया सात लाख का आभूषण 

बलिया। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने डीएवी इंटर कॉलेज, बिल्थरारोड की प्रबंध समिति मामले में आज स्पष्ट अवधारित किया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. ब्रजेश मिश्र ने न्यायालय के आदेश की अवमानना की है। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को 5 अप्रैल को न्यायालय के आदेश का अनुपालन कर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। 

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र ने डीएवी इंटर कॉलेज, बिल्थरारोड के प्रबंध समिति मामले में गत 16 नवम्बर को प्रबंध समिति को विभागीय अनुमन्यता आदेश दिनांक 17 अगस्त 2017 को निरस्त कर विद्यालय में एकल संचालन लागू कर दिया था। डीएवी इंटर कॉलेज बिल्थरारोड की प्रबंध समिति ने जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया के इस आदेश के विरुद्ध इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका संख्या 32740 / 2021 दाखिल कर चुनौती दी थी। न्यायालय ने गत 15 दिसम्बर को याचिका की सुनवाई करते हुए अंतरिम आदेश पारित कर जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया के गत 16 नवम्बर के आदेश को निष्प्रभावी करार दिया था। लेकिन जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया ने न्यायालय के आदेश को नहीं माना। 

यह भी पढ़े बलिया : पत्नी की विदाई कराने गया था युवक, ससुराल के बगल में फंदे से लटका मिला शव

इसके बाद प्रबंध समिति ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अवमानना याचिका संख्या 61/ 2022 दाखिल किया। इस याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक से इंस्ट्रक्शन तलब किया था। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र की तरफ से आज न्यायालय में हलफनामा दाखिल किया गया। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र के हलफनामा को स्वीकार नही किया तथा आज अवधारित किया है कि जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ ब्रजेश मिश्र ने न्यायालय के आदेश की अवमानना की है। न्यायालय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को 5 अप्रैल को न्यायालय के आदेश का अनुपालन कर हलफनामा दाखिल करने का आदेश दिया है। 

यह भी पढ़े बलिया : परिषदीय व शासकीय विद्यालय में कार्यरत सभी शिक्षक-कर्मचारियों को मुख्यालय न छोड़ने का निर्देश, बीएसए ने जारी किया आदेश


यह भी पढ़े बलिया में घर का ताला तोड़कर चोरों ने पार किया सात लाख का आभूषण 

Post Comments

Comments

Latest News

हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम हो चुकी है नौतपा की शुरूआत : बलिया के पं. अखिलेश उपाध्याय बोले - 9 दिन बरपेगा कहर, जरूर करें ये काम
Ballia News : इस साल 25 मई से नौतपा की शुरुआत हो चुकी है, जिसका समापन 2 जून को हो...
Game Zone में 27 लोगों की मौत, हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान
नेल पॉलिश के लिए नाराज होकर मायके गई पत्नी, बोली- पति के साथ रहूंगी ; मगर इस शर्त पर
यूपी में भीषण हादसा : पलक झपकते ही 11 श्रद्धालुओं की मौत, 25 घायल ; अपनों को तलाशते रहे परिजन
बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के इन शिक्षक-कर्मचारियों को बीएसए ने किया अलर्ट, आज है अंतिम मौका
26 मई 2024 : कैसा रहेगा अपना Sunday, पढ़ें दैनिक राशिफल
होटल में हुक्का पार्टी के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 40 गिरफ्तार