....तो घोसी में बहेगी ‘विकास’ की बयार !

....तो घोसी में बहेगी ‘विकास’ की बयार  !


रसड़ा/बलिया। घोसी लोकसभा सीट से प्रत्याशी कौन होगा, इसके लिए नई दिल्ली में एक ओर जहाँ मैराथन बैठकें चल रही है वहीं दूसरी ओर  भाजपा तथा महागठबंधन के शीर्ष नेता  जिताऊ उम्मीदवार के लिए मंथन का कर रहे हैं । भाजपा, भासपा, गठबंधन का प्रत्याशी आयेगा या कोई नया चेहरा। हालांकि कुछ इसी तरह का महागठबंधन यानी सपा, बसपा में भी  चल रहा है। हालांकि महागठबंधन से प्रभारी प्रत्याशी अतुल राय है। वहीं कांग्रेस से बालकृष्ण चौहान मैदान में अभी से दो दो हाथ करने के लिए तैयार दिख रहे है। अतीत में देखा जाय तो  घोसी लोकसभा संसदीय क्षेत्र की सीट दो बार बसपा के सांसद रह चुके हैं और दोनों सासंदों ने बसपा  पार्टी से मोह भंग होने पर  दूसरी पार्टी में सता का सुख भोग रहे हैं  2019 में घोसी सासंद कैसा हो।


 इस विषय में क्षेत्र के युवा वोटरों ने कहा कि विकास करने वालों को ही प्राथमिकता रहेगी। मोहम्मद इरशाद आलम ने कहा इस बार घोसी लोकसभा का  सासंद शिक्षित हो और जात पात से उपर उठकर क्षेत्र का विकास करने वाले सांसद  को हम वोट देंगे। सन्त त्रिपाठी  ने कहा कि विकास का मुद्दा ही हमारे मत के रुप में प्रयोग होगा, उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के साथ साथ दल को भी प्राथमिकता रहेगी, क्योंकि दल के सि(ांत ही प्रत्याशी का आचरण होता है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य मंजू सिंह  ने कहा कि स्व.कल्पनाथ राय के बाद  घोसी लोकसभा क्षेत्र का विकास का पहिया रुक गया है। 15 वर्षों से विकास की सूची केवल कागजों तक सिमट गई। योगी सरकार ने कबीना मंत्री दारा सिंह चौहान भी बसपा के टिकट पर घोसी लोकसभा से सांसद रह चुके हैं। लेकिन विकास  से उनका दूर का नाता नहीं था।


वर्तमान में घोसी से हरिनारायण राजभर सांसद हैं। मगर सांसद जी को समय नहीं मिला और ऐसे 15 वर्ष बीत गए मगर  60 एकड़ जमीन पर चीनी मिल व 84 एकड़ जमीन पर कताई मिल को चालू नहीं करा पाए । जिसके कारण  क्षेत्र में बेरोजगारी बढ़ती गई । अब तक जो भी सांसद हुए घोसी लोकसभा संसदीय क्षेत्र  भोली भाली जनता को छलने का काम किया है । हालांकि पहला चरण 11 अप्रैल को शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया है। जबकि  दूसरा चरण 18 अप्रैल को, तीसरा चरण 23 अप्रैल को, चौथा चरण 29 अप्रैल को, पांचवां  चरण 5 अप्रैल को, छठा चरण 1मई सातवें चरण में 19 मई ही को  को होगा। अंतिम चरण यानि कि उन्नीस मई घोसी लोकसभा संसदीय क्षेत्र का मतदान हैं। इस लिए पार्टी हाईकमान दिल्ली में मंथन कर रहा है। इस बार घोसी लोकसभा की सीट सच्चाई यही है। यहां की जनता परिवर्तन के मूड में हैं।

रिपोर्ट- पिंटू सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत
लखनऊ : बांदा जिला जेल में निरूद्ध पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का निधन हृदयाघात से हो गया। मीडिया रिपोर्ट के...
बलिया : तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा जवान का शव, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई
बिहार सरकार ने काटी यूपी की बिजली, बलिया की 50 हजार आबादी अंधेरे में ; मचा हाहाकार
Ballia : बस के चक्कर में पलटी बाइक, दोस्तों को रौंदते हुए निकला टेम्पो ; युवक की मौत
बलिया में चोरी की बाइक और तमंचा-कारतूस के साथ दो युवक गिरफ्तार
प्रेमिका की हत्या कर प्रेमी ने किया खुदकुशी का प्रयास, बलिया से जुड़ा है तार
28 मार्च का राशिफल : जानिएं आज क्या कहते है आपके सितारे